IPL 2023 RESERVE DAY WEATHER REPORT

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 28 मई को फाइनल खेला जाना था, लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही बारिश शुरू हो गई और लगभग चार से पांच घंटे लगातार बारिश हुई. बारिश के वजह से यह फाइनल एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था और अब आज यानी 29 मई को यह फाइनल निर्धारित समय से होगा. आइए आज के मौसम का हाल जानते हैं.

क्या आज भी होगी बारिश?

विश्वासपात्र मौसम वेबसाइट ‘AccuWeather’ के मुताबिक आज यानी रिजर्व डे पर शाम के वक़्त बारिश के चांस सिर्फ 3 प्रतिशत हैं, जो रविवार के मुकाबले काफी कम है. हालांकि आसमान में बादल छाए रहने की 34 प्रतिशत संभावना है. जबकि, 11 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

इसके अलावा करीब 55 प्रतिशत आर्द्रता रहने की उम्मीद है. वहीं इस दौरान तापमान करीब 32 डिग्री के आसपास रहेगा. मौसम पर किसी का कोई कंट्रोल नही है. बारिश कभी भी आ सकती है.

कल के दिन बारिश की संभावना बिल्कुल नही थी तो इतना बारिश हुई अब अगर आज तीन प्रतिशत अनुमान लगाया जा रहा है तो निश्चित रूप से कुछ मात्रा में बारिश हो सकती है.

रिजर्व डे के दिन भी बारिश हुई तो कौन होगा विजेता?

अगर आज यानी रिजर्व डे के दिन भी बारिश होती है तो फिर क्या होगा. पहले ओवर काटे जा सकते हैं. ज्यादा बारिश हुई तो पांच-पांच ओवर का भी गेम हो सकता है.

अगर पांच ओवर भी संभव नही हुआ तो एक ओवर का सुपर ओवर खेला जा सकता है. अगर एक गेंद भी फेंकना संभव नही हुआ तो सत्तर मैचों की समाप्ति के बाद प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊंची पायदान पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा. और आप सबको पता है कि गुजरात टाइटंस के पास सबसे अधिक अंक है और वह चैंपियन बन जाएंगे.

ALSO READ: IPL 2023: आज भी पुरे दिन होती रही बारिश हुई तो कैसे होगा विजेता का फैसला, जानिए क्या कहते हैं नियम