IPL 2023 TROPHY

फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन से समाप्त हो चुका है। बता दें आरसीबी ने अभी तक 14 मुकाबलों में से 7 मुकाबलों में जीत हासिल किया था। आईपीएल के इस सीजन में कप्तान फाफ डू प्लेसिस, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज के अलावा कोई भी अन्य खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हुआ। लेकिन फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम में 1 खिलाड़ी ऐसा भी रहा है, जिसे पूरे सीजन में एक बार भी मौका नहीं मिला है।

बेंच पर ही कट गया सिद्धार्थ कौल का आईपीएल 2023

दरअसल हम यहां जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि आरसीबी के सीजन में टीम में शामिल हुए सिद्धार्थ कौल हैं।

आईपीएल के इस सीजन में 33 साल के खिलाड़ी सिद्धार्थ कौल ने एक भी मुकाबला नहीं खेला। उन्हें टीम के कप्तान ने प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का एक भी मौका नहीं दिया। इतना ही नहीं सिद्धार्थ, बीसीसीआई के चयनकर्ताओं के प्लान में भी दूर-दूर तक नजर नहीं आते हैं और ना ही उनके पास अभी कोई भी मौजूदा सीरीज में खेलने का ऑप्शन है। गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर ने इस खिलाड़ी को 75 लाख रुपए के बेस प्राइस के साथ खरीदा था।

कैसा रहा सिद्धार्थ कौल का अंतरराष्ट्रीय करियर

सिद्धार्थ कौल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें, तो उन्होंने भारत के लिए तीन वनडे और तीन टी-20 मुकाबले खेले हैं, वनडे में उनके हाथ एक भी सफलता नहीं लगी है, जब टी 20 में उन्होंने 4 विकेट लेने का काम किया है।

हालांकि काफी लंबे समय से वह मैदान में क्रिकेट खेलते हुए दिखाई नहीं दिए हैं, जिसकी वजह से उनका करियर लगभग संन्यास की तरफ आ चुका है। भारतीय चयनकर्ता भी लगातार इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं।

ALSO READ: वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत के इन 15 शहरों को किया गया शॉर्टलिस्ट, इस मैदान पर खेला जा सकता है IND vs PAK महामुकाबला

Published on May 29, 2023 2:19 pm