ICC WORLD CUP 2023 SEMIFINAL

विश्व कप 2023 के लीग मैच अंतिम स्टेज पर चल रहे हैं. अभी तक के लीग मैचों में सिर्फ दो टीमों ने सेमीफाइनल में क्वालीफाई किया है. एक तरह मेजबान भारतीय टीम ने तो दूसरी तरफ शानदार फाॅर्म में चल रही दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल में अपना जगह स्थापित कर लिया है. हम क्रिकेट एक्सपर्ट्स के बयानों को इकट्ठा कर आपको सेमीफाइनल का शेड्यूल बताने वाले हैं.

15 नवंबर को सेमीफाइनल में आमने-सामने होगी भारत-पाकिस्तान

आईसीसी के नियम के अनुसार जो टीम लीग स्टेज में पहले स्थान पर रहेगी वह नंबर चार के टीम के साथ सेमीफाइनल में भिड़ेगी. यह तय हो गया है कि लीग स्टेज में भारत नंबर वन पर रहेगी. नंबर चार पर पाकिस्तान कैसे पहुंचेगी हम आपको बताते हैं. न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान तीनों के पास 8-8 अंक है.

अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से अंतिम दो मैच खेलना है. ऐसे में अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाना मुश्किल साबित हो सकता है. वही न्यूजीलैंड लगातार चार मैच हारकर आत्मविश्वास खो चुकी है.

श्रीलंका के सामने वह बड़े अंतर से शायद ही जीत पाए. लेकिन आउट ऑफ फॉर्म चल रही इंग्लैंड के सामने जीतकर पाकिस्तान जरूर सेमीफाइनल में जगह बना सकती है.

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा दूसरा सेमीफाइनल

भारत के पास दूसरी टीम जो सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है वह हैं दक्षिण अफ्रीका. दक्षिण अफ्रीका के पास 12 अंक है. वही पांच जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में लगभग पहुंच गई है. ऐसे में दूसरा सेमीफाइनल दूसरे और तीसरे स्थान की टीम के बीच होगा.

पहला सेमीफाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा वही दूसरा सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यह हमारा अनुमान है जो हमने क्रिकेट एक्सपर्ट्स के बयानों को इकट्ठा कर बनाया है.

ALSO READ: ग्लेन मैक्सवेल ने खेली इतिहास की सबसे बेहतरीन पारी, 201 रनों की पारी खेलकर अकेले ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचाया