AUS vs AFG

आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला गया. यह मैच ऐतिहासिक रहा जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा. मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने इब्राहिम जादरान के शतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 291 रन लगाए.

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने भी विस्फोटक शतक जड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 3 विकेट शेष रहते हुए जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है.

इब्राहिम जादरान का शतक तो राशिद खान ने किया तेजतर्रार फिनिश, अफगानिस्तान ने बनाए 291 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत ठीक-ठाक रही. सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज 21 रन बनाकर हेजलवुड के शिकार बन गए. दूसरे विकेट के लिए जादरान ने रहमत शाह के साथ 83 रनों की साझेदारी की. रहमत 30 रन बनाकर मैक्सवेल के शिकार बने.

कप्तान शहीदी ने 26 तो अज़मतुल्लाह ने 22 रन बनाए. लेकिन दूसरी तरफ इब्राहिम जादरान ने टिके रहे और शानदार सैकड़ा जड़ दिया. इब्राहिम ने 143 गेंदो में 8 चौके और 3 छक्के की मदद से 129 रन बनाए. अंत में राशिद खान ने सिर्फ 18 गेंदो में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 35 रन बनाए जिससे अफगानिस्तान 291 तक पहुंच पाई.

ग्लेन मैक्सवेल ने अकेले बनाए सारे रन, बनाया पहला दोहरा शतक

292 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड बिना खाता खोले नवीन-उल-हक के शिकार बन गए. इसके बाद नवीन ने मिचेल मार्श को भी 24 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. इसके बाद अज़मतुल्लाह ने डेविड वॉर्नर और जोश इंग्लिस को लगातार गेंदो पर पवेलियन दिया.

ऑस्ट्रेलिया के पहले चार विकेट सिर्फ 49 रन पर गिर गए थे. इसके बाद लाबुशेन रन आउट हो गए और स्टोइनिस अटपटा शाॅट खेलते हुए पवेलियन लौट गए.

91 पर 7 विकेट गिरने के बाद ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस के बीच 202 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी हुई. पैट कमिंस ने इस साझेदारी में सिर्फ 12 रन बनाए. बाकि के रन मैक्सवेल ने बनाए. मैक्सवेल ने 201 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

ALSO READ: शाकिब अल हसन पर एंजेलो मैथ्यूज़ ने मैच के बाद निकाली भड़ास, बोले- ‘इतना नीचे गिर गया..अब कोई सम्मान नही रहा.’