ROHIT SHARMA TEAM INDIA MOHAMMED SIRAJ

अभी तक कोई भी टीम विश्व कप में भारत के विजय रथ को रोकने में कामयाब नहीं रही है. भारत ने आठ मुकाबले खेले हैं और आठों ही मैचों में उनको जीत मिली है. 16 अंकों के साथ भारतीय टीम प्वाइंट टेबल पर सिर्फ स्थान पर विराजमान है. भारत ने पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

बहुत संभव है कि भारत का सेमीफाइनल 15 नवंबर को न्यूजीलैंड के साथ हो. विश्व कप के ठीक बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया से T20 सीरीज खेलने वाली है. टीम मैनेजमेंट इसके लिए एक युवा कप्तान का नाम ऐलान करने वाला है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हार्दिक-सूर्या को आराम

T20 फॉर्मेट में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया है. यह आराम लंबा ही चलता जा रहा है. बहुत संभव है कि रोहित और विराट बिना T20 खेले ही संन्यास ले लें. बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या को कप्तान और सूर्यकुमार यादव को उप कप्तान चुना है.

लेकिन विश्व कप खेलने के बाद सूर्यकुमार यादव थके होंगे और हार्दिक पांड्या पहले से ही चोटिल हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट एक नए कप्तान को उतारे. क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो ऋतुराज गायकवाड अगले T20 कप्तान हो सकते हैं.

ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई में खेलेगी भारतीय टीम

ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते हैं. धोनी की अगुवाई में ऋतुराज ने कप्तानी के गुड़ सीख लिए हैं. एशियन गेम्स में बीसीसीआई ने ऋतुराज को कप्तान बनाया था और इसमें भारतीय टीम ने गोल्ड मेडल जीता था.

भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई युवा खिलाडियों को मौका दे सकती है. इसमें रियान पराग, यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी शामिल है.

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. दूसरा मैच त्रिवेन्द्रम में 26 नवंबर को होगा.

तीसरा टी20 मुकाबला 28 नवंबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा. इसके बाद चौथा टी20 मुकाबला 1 दिसंबर को नागपुर और सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाना है.

ALSO READ: सेमीफाइनल मुकाबलों का शेड्यूल आया सामने, इन 4 टीमों के बीच आपस में होगी टक्कर, जानिए कब और किससे होगा भारत की भिडंत