Placeholder canvas

WTC फाइनल में बदलेगा टीम इंडिया का उप-कप्तान, इस दिग्गज को जिम्मेदारी मिलनी तय!

आईपीएल के ठीक बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. यह फाइनल इंग्लैंड के ओवल में 7 जून से 11 जून के बीच खेला जाएगा. एक बाद फिर टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है. टीम इंडिया के सामने इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम है. ताजा खबर आ रही है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम मैनेजमेंट एक नए उपकप्तान के साथ उतरेगी.

केएल राहुल को हटाया गया था

केएल राहुल लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे थे. बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में सबको उम्मीद थी कि केएल राहुल वापसी करेंगे और अपने उपकप्तान के पद पर बने रहेंगे. लेकिन राहुल यहां भी कुछ नही कर सके जिसके बाद उनको उपकप्तान के पद से हटा दिया गया.

बॉर्डर-गावस्कर के अंतिम दो मैच भारत बिना किसी उपकप्तान के खेला था, लेकिन अब चूंकि भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने जा रहा है, तो उसे किसी न किसी खिलाड़ी को उप-कप्तान बनाना ही पड़ेगा.

पुजारा हो सकते हैं अगले उप-कप्तान

भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास ज्यादा विकल्प नही बचा है. विराट कोहली पहले ही कप्तानी छोड़ चुके हैं वही टीम से जसप्रीत बुमराह दूर हैं और जैसी उनकी चोट है वह लंबे समय तक बाहर ही रहेंगे.

इसके अलावा बाकि बल्लेबाजों के पास अनुभव की कमी है, इसलिए टीम मैनेजमेंट टीम के सबसे वरिष्ठ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया का उप-कप्तान बनायेगी.

रहाणे नही होंगे उपकप्तान

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पुजारा को लेकर अपडेट दिया है. इनसाइडस्पोर्ट के हवाले से अधिकारी ने कहा,

‘हां पुजारा टीम के उप-कप्तान होंगे. वह आगे भी टेस्ट टीम में रोहित शर्मा के डिप्टी के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे.’

टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में एक बैकअप मिडिल-ऑर्डर बल्लेबाज की जरूरत है. इस बीच ऐसी भी खबरें हैं कि अजिंक्य रहाणे टीम में जगह बनाने की रेस में नहीं हैं.

ALSO READ: IPL 2023: पंजाब किंग्स के खिलाफ बदलेगा गुजरात टाइटंस का कप्तान, इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा प्लेइंग XI में मौका