Placeholder canvas

विराट कोहली नहीं इस खिलाड़ी को युवराज सिंह मानते हैं बेस्ट प्लेयर, बोले- ‘वो बहुत मेहनत करता है…’

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त वनडे विश्व कप 2023 की तैयारियों में जुटी है। इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। फिलहाल सभी टीमें वॉर्म-अप मैचों में अपनी ताकत आज़मा रही हैं। भारत की अगुवाई में ये टूर्नामेंट साल 2011 के बाद हो रहा है। माना जा रहा है कि  टीम इंडिया (Team India) इस बार खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए अजित अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने भारत के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में विस्फोटक खिलाड़ियों को शामिल किया है। इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांडया, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी प्लेयर्स शामिल हैं। वहीं, शुभमन गिल, ईशान किशन, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज जैसे युवा खिलाड़ी भी इस टीम का हिस्सा बनाए गए हैं। इन प्लेयर्स ने अपने प्रदर्शन के दमपर टीम इंडिया में जगह हासिल की है।

‘वो इस युग का टॉप बल्लेबाज है..’

इस बीच पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने शुभमन गिल की जमकर तारीफ की है। उन्होंने इस युवा बल्लेबाज को इस युग का बेस्ट प्लेयर करार दिया है। उन्होंने बताया कि गिल 19-20 साल की उम्र से कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

युवी ने कहा कि,

“शुभमन गिल में इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने की क्षमता है। लड़का कड़ी मेहनत करता है। 19-20 साल की उम्र से ही उनका रवैया हमेशा ऐसा ही रहा है। वह बचपन से ही एक सामान्य व्यक्ति की तुलना में चार गुना अधिक मेहनत करते आ रहे हैं। मैंने उनके साथ जो भी काम किया है, वह इस युग के खिलाड़ी हो सकते हैं।”

गिल ने बनाए वनडे में सर्वाधिक रन

24 वर्षीय धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा हैं। वनडे फॉर्मेट में वह इस साल सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने विरोधियों के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया है।

युवराज ने आगे कहा,

 “उन्होंने (गिल) एक टेस्ट मैच में 91 रन बनाए थे, जिसे भारत ने जीता था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के अपने पहले दौरे पर भी दो अर्धशतक बनाए, जो मुझे नहीं पता कि कितने खिलाड़ियों ने किया है। मुझे यकीन है कि वह ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका के साथ-साथ इंग्लैंड में भी रन बनाएंगे।”

ALSO READ: ICC WOLRD CUP 2023: डेल स्टेन ने बताया 5 पेसर गेंदबाज के नाम जो विश्वकप में मचाएंगे तबाही, इस भारतीय को बताया सबसे खतरनाक