IND vs AUS T20I 5TH20I

सूर्यकुमार यादव: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच आज बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम (Chinnaswamy Stadium Bengaluru)  में खेला जाएगा. ये मैच इस सीरीज का अंतिम मैच है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) पहले ही ये सीरीज 3-1 (Team India won series by 3-1) से अपने नाम कर चुकी है ऐसे में ये मैच बस औपचारिकता ही बचा है.

ऐसे में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव (Indian Captain Suryakumar Yadav) आज के मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ चेक करना चाहेंगे. अगर ऐसा होता है तो भारतीय टीम (Team India) में आज कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

बदलेगी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी

बात अगर भारतीय टीम के ओपनिंग जोड़ी की करें तो कप्तान सूर्यकुमार यादव अपने दोनों ही ओपनरो को आराम दे सकते हैं. अगर कप्तान सूर्यकुमार यादव ऐसा करते हैं तो ईशान किशन और तिलक वर्मा को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

अगर इन दोनों ही खिलाड़ियों को ओपनिंग का मौका मिलता है, तो ये इनका आखिरी मौका होगा अगर ये ओपनिंग में भी प्रदर्शन नही कर सके तो इन्हें भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

मिडिल ऑर्डर में नहीं होगा कोई बदलाव

बात अगर मिडिल ऑर्डर की करें तो नंबर 3 पर चौथे मैच की तरह उपकप्तान सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं, तो नंबर 4 पर कप्तान सूर्यकुमार यादव नजर आयेंगे.

इसके अलावा नंबर 5 पर मैच फिनिशर रिंकू सिंह दिखाई दे सकते हैं, तो अपने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा नजर आ सकते हैं.

बतौर आलराउंडर अक्षर पटेल की जगह दिख सकते हैं वाशिंगटन सुंदर

अगर आलराउंडर की बात करें तो आज भारतीय टीम में इस जगह पर बदलाव देखने को मिल सकता है. 5वें मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव अक्षर पटेल की जगह वाशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा सकता है. इसके पीछे 2 वजह है पहला तो वाशिंगटन सुंदर को बैंगलोर की पिच पर खेलने का काफी अनुभव है.

वहीं वॉशिंगटन सुंदर ऑफ स्पिन बॉलिंग के साथ बैटिंग में टीम इंडिया को मजबूती देंगे. नंबर 7 पर वो भारत के लिए बल्लेबाजी करते नजर आयेंगे.

गेंदबाजी में भी नहीं होगा कोई बदलाव

अब अगर गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात करें तो बतौर स्पिनर टीम में रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है, तो वहीं बतौर तेज गेंदबाज चौथे मैच की तरह दीपक चाहर, मुकेश कुमार और आवेश खान खेलते नजर आ सकते हैं.

5वें मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11

ईशान किशन, तिलक वर्मा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, आवेश खान और  मुकेश कुमार.

ALSO READ: IND vs AUS: 5वें मैच में बदलेगी भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी, सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के इन 2 फ्लॉप खिलाड़ियों को देंगे मौका