team india playing xi for 4th t20i

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 5वां और अंतिम टी20 मैच खेला जाना है, जिसके लिए दोनों टीम बैंगलोर पहुंच चुकी है. अब तक खेले गये 5 मैचों की इस सीरीज में भारतीय टीम ने 3-1 से बढ़त बनाया हुआ है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम अब तक 4 मैचों में सिर्फ 1 मैच ही जीत सकी है. भारत आज का मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से शिकस्त देना चाहेगा. भारतीय टीम ये सीरीज जीत चुकी है ऐसे में कप्तान सूर्यकुमार यादव प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकते हैं.

यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को मिल सकता है आराम

अब तक खेले गये 4 मैचों में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की है. भारत का ऑस्ट्रेलिया पर जीत की सबसे बड़ी वजह टीम की ओपनिंग जोड़ी रही है. यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत को वैसा ही शुरुआत दिया है, जिसकी टीम इंडिया को जरूरत थी. इस दौरान ऋतुराज गायकवाड़ ने एक शतक भी जड़ा, लेकिन इस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

ये दोनों ही ओपनर बल्लेबाज पिछले 4 मैचों से लगातार खेल रहे हैं और भारत ये सीरीज जीत चूका है ऐसे में उम्मीद है कि कप्तान सूर्यकुमार यादव इन दोनों को 5वें टी20 से आराम देने का फैसला कर सकते हैं.

ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारत के लिए पारी की शुरुआत

बात करें अगर भारत के ओपनिंग जोड़ी की तो अगर यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को आज के मैच से आराम दिया जाता है, तो टीम इंडिया के लिए ईशान किशन और तिलक वर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं. ईशान किशन भले ही मिडिल ऑर्डर में उतना शानदार प्रदर्शन नही कर सके हैं, लेकिन ओपनिंग में ये भारतीय खिलाड़ी हमेशा ही बेहद शानदार रहा है. इसी वजह से कप्तान सूर्यकुमार यादव ईशान किशन पर भरोसा जता सकते हैं.

वहीं बात अगर तिलक वर्मा की करें तो इस सीरीज में यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह तो अपने बल्ले से धमाल मचा रहे हैं, लेकिन तिलक वर्मा का बल्ला अब तक शांत रहा है. सिर्फ तीसरे टी20 में ही उनके बल्ले से 31 रनों की धीमी पारी निकली थी, इसके अलावा वो पुरे सीरीज में फ्लॉप ही रहे हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट एक बार फिर इस खिलाड़ी पर विश्वास कर उन्हें मिडिल ऑर्डर की जगह ओपनिंग में आजमा सकती है.

ALSO READ: IND vs AUS: पांचवे टी20 से पहले भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, अगला जसप्रीत बुमराह माने जाने वाला खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर!