TEAM INDIA 11

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम (Chinnaswamy Stadium Bengaluru) में खेला जाएगा. अब तक इस सीरीज में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) 3-1 से बढ़त बनाये हुए है. आज इस सीरीज का अंतिम मैच खेला जाएगा, लेकिन कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आज भी अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

पहले 3 मैचों में रन लुटाने की वजह से उन्हें चौथे टी20 से बाहर का रास्ता दिखाया गया था और अब 5वें टी20 में भी अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को मौका मिलना मुश्किल ही नजर आ रहा है.

5वें टी20 से भी बाहर बैठेगा ये गेंदबाज

कप्तान सूर्यकुमार यादव भले ही टी20 सीरीज 3-1 से अपने नाम कर चुके हैं, लेकिन अभी भी वो कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे और यही वजह है कि 5वें टी20 से भी अर्शदीप सिंह का भारतीय टीम से पत्ता कटना तय है. अर्शदीप सिंह पिछले 3 टी20 मैचों में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. उन्होंने तीनो ही टी20 मैचों में 10 से अधिक इकॉनमी से रन खर्च किए हैं, इस दौरान उन्हें सिर्फ 2 ही विकेट भी मिले हैं, जबकि 1 कैच ड्राप हुआ था.

ऐसे में अब कप्तान सूर्यकुमार यादव और भारतीय टीम मैनेजमेंट उन पर और भरोसा नहीं दिखायेगी. इसका सबूत चौथे टी20 के दौरान मिल गया था. अर्शदीप सिंह की जगह दीपक चाहर को मौका दिया गया था, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मुकेश कुमार गेंदबाजी करते नजर आए थे.

सीरीज में अर्शदीप सिंह ने जमकर लुटाए हैं रन

बात अगर अर्शदीप सिंह की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में प्रदर्शन की करें तो अर्शदीप सिंह अपना प्रभाव छोड़ने में पूरी तरह से असफल रहे हैं. अर्शदीप सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये पिछले 3 मैचों में 131 रन लुटा दिया है, जबकि उन्हें सिर्फ 2 सफलता ही हाथ लगी है.

विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्शदीप सिंह ने 4 ओवरों की गेंदबाजी में 41 रन लुटा दिए, वहीं दूसरे टी20 में उन्होंने 1 विकेट जरुर चटकाया था, लेकिन इस दौरान उन्होंने 4 ओवरों में 46 रन लुटा दिए थे. इन दोनों मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली थी.

हालांकि तीसरे टी20 में भी उन्होंने 1 विकेट लिया और 4 ओवरों में 44 रन लुटा दिए, इसके साथ ही भारत को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था, जिसकी वजह से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने उन्हें चौथे टी20 से बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

ALSO READ: ‘यकीन मानो, यह शाम भी गुजर जाएगी’ साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में जगह न मिलने से निराश हुआ ये भारतीय खिलाड़ी