Placeholder canvas

आयरलैंड दौरे से पहले जसप्रीत बुमराह को लगा बड़ा झटका, इन 2 दिग्गजों ने छोड़ा टीम का साथ

वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज के बाद भारत आयरलैंड का दौरा करेगी. आयरलैंड के खिलाफ भारत को तीन मैच की टी-20 सीरीज खेलनी है. पहला मैच 18 अगस्त को दूसरा 20 अगस्त को और तीसरा और अंतिम टी-20 मैच 23 अगस्त को खेला जाना है.

इस दौरे पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हो रही है और वह टीम के कप्तान भी रहेंगे, लेकिन दिलचस्प खबर यह है कि इस दौरे पर टीम के हेड कोच टीम से नही जुड़ेंगे.

आयरलैंड दौरे पर बिना हेड कोच के जाएगी भारतीय टीम

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम पहले वीवीएस लक्ष्मण के साथ आयरलैंड दौरे पर जाने वाली थी, लेकिन अब खबर आ रही है कि वीवीएस लक्ष्मण इस टीम से नही जुड़ेंगे. वहीं मुख्य हेड कोच राहुल द्रविड़ भी बाकि वरिष्ठ खिलाडियों के साथ आराम करेंगे.

आयरलैंड दौरे पर सितांशु कोटक और साईराज बहुतुले जैसे अन्य कोच सहयोगी स्टाफ का हिस्सा जरूर बनेंगे लेकिन स्क्वॉड के साथ हेड कोच नही होगा.

जसप्रीत बुमराह बनेंगे सर्वेसर्वा

कप्तान की भूमिका वैसे भी टीम में मुख्य भूमिका होती है और अब तो टीम के साथ हेड कोच भी नही है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह को ऊपर पहले से ज्यादा जिम्मेदारी होगी.

उन्हें टीम संयोजन पर भी खुद ही ध्यान देना होगा. टीम में रिंकू सिंह और जितेश शर्मा जैसा खिलाड़ी पहली बार भारत के लिए खेलेंगे.

ऐसे में बुमराह को हर तरीके से इनको तैयार करना होगा. प्वाइंट यह भी है कि खुद बुमराह एक साल से टीम से बाहर हैं. ऐसे में उनको खुद पर भी ध्यान देना होगा. अगर वह इस श्रृंखला में बेहतर प्रदर्शन नही करेंगे तो शायद ही वह विश्व कप खेल पाए.

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड:

जसप्रीत बुमराह (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्‍तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान

ALSO READ: Asia Cup 2023 के लिए तय हो चुकी है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, शामिल हुए ये 3 चौकाने वाले नाम