Placeholder canvas

IND vs WI: चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय में ये हो सकती है भारत की सलामी जोड़ी, कट जाएगा इस खिलाड़ी का पत्ता!

भारत और वेस्टइंडीज़ (IND vs WI) के बीच पांच मैचों की सीरीज़ का चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय 12 अगस्त, शनिवार को फ़्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज़ की टीम 2-1 के अंतर से आगे चल रही है, इस लिहाज़ से हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए चौथा मैच करो या मरो का होगा।

भारतीय टीम में बदलाव की बात करें तो इस मैच में कप्तान और मैनेजमेंट ज़्यादा किसी बदलाव के बिना उतर सकती है, इसी सिलसिले में सलामी बल्लेबाज़ों की बात करें तो इस मैच में भी भारतीय टीम के लिए वही जोड़ी शुरुआत नज़र करती हुई नज़र आ सकती है।

ये हो सकती है चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की सलामी जोड़ी…

शुभमन गिल

युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल अभी तक टी20 सीरीज़ में ज़्यादा प्रभावित नहीं कर पाए हैं, हालांकि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए तीसरे वनडे में शानदार प्रदर्शन करते हुए 85 रन की पारी खेली थी। लेकिन ओपनिंग जोड़ी दाँए हाथ और बाँए हाथ के संतुलन को बनाने के लिए एक और बार गिल पर भरोसा कर सकती है।

शुभमन गिल की बात करें तो अपनी शानदार बल्लेबाज़ी के दम पर भारत को अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं, विश्व कप की तैयारी के लिहाज़ से भी गिल के लिए आगे का वक़्त बेहद अहम होने वाला है।

यशस्वी जायसवाल

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार बल्लेबाज़ी करने वाले यशस्वी जायसवाल को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम की टेस्ट स्क्वॉड में भी जगह मिली थी।

अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही 171 रनों की उम्दा पारी खेलने के बाद उनको तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिला।

हालांकि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए पहले मैच में जायसवाल प्रभावित करने में नाक़ाम रहे और 1 ही रन बना सके, लेकिन उनकी मौजूदा फ़ॉर्म को देखते हुए टीम मैनेजमेंट और कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हें एक और मौका दे सकता है। शुभमन गिल के साथ उनकी जोड़ी भारत के लिए इस महत्वपूर्ण मैच में बेहद अहम भूमिका निभा सकते हैं।

ALSO READ: World Cup 2023 में नंबर 4 के लिए Team India के पास हैं ये 4 ऑप्शन, रोहित शर्मा को नंबर 2 जीता सकता है वर्ल्ड कप