Placeholder canvas

पुजारा के साथ Team India के इस धाकड़ खिलाड़ी का पलक झपकते खत्म हुआ करियर! अब करेगा संन्यास का ऐलान

जुलाई महीने में टीम इंडिया (Team India) को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जहां कई खिलाड़ियों को मैनेजमेंट ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज में इस खिलाड़ी को शामिल करने के बारे में एक बार भी नहीं सोचा गया. हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, अब उनके पास संन्यास के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है.

कई बार मौके दिए जाने के बावजूद भी इस खिलाड़ी ने अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारी है, जिस कारण आज वह टीम इंडिया से बाहर है और वापसी नामुमकिन नजर आ रही है.

संन्यास की राह पर खड़ा है ये खिलाड़ी

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हो वह कोई और नहीं उमेश यादव है. साल 2010 में टीम इंडिया के लिए वनडे डेब्यू करते हुए उमेश यादव ने अभी तक कई मुकाबले में शानदार प्रदर्शन दिखाया है, जो अपनी तेज गति और अपनी शानदार गेंदबाजी की वजह से काफी चर्चे में रहते हैं, पर इस बात से आज हर कोई वाकिफ है कि गेंदबाजी में अनिरंतरता के कारण उन्हें टीम से बाहर रखा गया.

यही वजह है कि 13 सालों के अंदर उन्हें केवल 141 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिला. अब तो युवा खिलाड़ियों के आगे उन्हें बिल्कुल भी पूछा नहीं जा रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी इन्हें मौका दिया गया था लेकिन वहां उनके निराशाजनक प्रदर्शन ने हमेशा के लिए टीम इंडिया (Team India) का रास्ता बंद कर दिया.

Team India के लिए कुछ ऐसा रहा प्रदर्शन

उमेश यादव को काफी लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय मुकाबले से बाहर रखा जा रहा है, जिससे यह पता चलता है कि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्त हो चुका है. टीम इंडिया (Team India) के लिए उन्होंने 57 टेस्ट मैच खेलते हुए 170 विकेट, 75 वनडे में 106 विकेट और 9 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 12 विकेट अपने नाम किए हैं.

ALSO READ: अजित अगरकर के चयनकर्ता बनते ही इन 3 युवा खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया में एंट्री, रोहित-द्रविड़ ने हमेशा किया नजरअंदाज