SARFARAZ KHAN AND AJIT AGARKAR

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज रहे अजित अगरकर को बीसीसीआई सेलेक्शन कमेटी का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त कर सकती है।  हाल ही में बोर्ड की तरफ से इस पद के लिए आवेदन मांगे गए थे जिनमें अजित अगरकर को आवेदन करने को कहा गया था।  हालाकि, पूर्व क्रिकेटर की तरफ से इसको लेकर अब तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। माना जा रहा है कि 30 जून को इस पर कोई अपडेट आ सकता है।

आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिन्हें अजित अगरकर के पदभार संभालते ही टीम इंडिया के लिए डेब्यू का  मौका मिल सकता है।

सरफराज खान

घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले स्टार बल्लेबाज सरफराज खान लगातार सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने अपने अब तक के करियर में 37 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इनमें सरफराज ने 3505 रन बनाए हैं। इसमें 13 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं।

वहीं, उनका औसत 80 का रहा है। वह इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिसने रणजी ट्रॉफी के लगातार 2 सीजन में 900 से अधिक रन बनाए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि अजित अगरकर के चीफ सेलेक्टर का पद संभालते ही उन्हें टीम इंडिया में मौका मिल सकता है।

साई सुदर्शन

आईपीएल 2023 में धमाल मचा चुके गुजरात टाइटंस के धाकड़ बल्लेबाज साई सुदर्शन इस वक्त तमिल नाडु प्रीमियर लीग में धमाल मचा रहे हैं। पिछले 4 मैचों में उन्होंने ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोके हैं। माना जा रहा है कि अगर साई सुदर्शन लगातार ऐसा ही खेल जारी रखते हैं तो बहुत जल्द उन्हें टीम इंडिया से बुलावा आ सकता है।

बात करें खिलाड़ी के करियर की, तो उन्होंने   26 टी20 मैचों में 129.75 के स्ट्राइक रेट से 859 रन बनाए हैं। वहीं, 7 फर्स्ट क्लास मैचों में 572 रन और 11 लिस्ट ए मैचों में 664 रन बनाए हैं।

जितेश शर्मा

आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के लिए धमाल मचाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। उन्होंने 14 मैचों में 156.06 के स्ट्राइक रेट से 309 रन बनाए हैं।

वहीं, बात करें 29 वर्षीय खिलाड़ी के करियर की तो उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 47 लिस्ट ए मैच खेले हैं। इनमें जितेश शर्मा ने 32.14 के औसत से 1350 रन बनाए हैं। ये खिलाड़ी भी टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का हकदार है।

ALSO READ: वेस्टइंडीज दौरे से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, एशिया कप और विश्व कप 2023 से बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी

Published on June 29, 2023 7:59 pm