Placeholder canvas

अजित अगरकर के चयनकर्ता बनते ही टीम इंडिया से इन 3 खिलाड़ियों की छुट्टी तय, रोहित शर्मा का पसंदीदा होने की वजह से मिल रहा है मौका!

by Mayank Tripathi
AJIT AGARKAR TEAM INDIA

टीम इंडिया के लिए 26 टेस्ट और 191 वनडे मैच खेलने वाले वाले अजित अगरकर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकता है। उन्हें भारतीय टीम की सेलेक्शन कमेटी का चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया जा सकता है। दरअसल, हाल ही में बीसीसीआई ने इस पद के लिए आवेदन मांगे थे। खबर है कि बोर्ड ने दिग्गज क्रिकेटर से आवेदन करने को कहा था। माना जा रहा है कि जल्द ही इस पर कोई बड़ा फैसला आ सकता है।

बहरहाल, आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिन्हें अजित अगरकर के चीफ सेलेक्टर बनते ही टीम से छुट्टी मिल जाएगी।

ईशान किशन

इस लिस्ट में पहला नाम झारखंड से तअल्लुक़ रखने वाले युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ईशान किशन के लिए अजित अगरकर की नियुक्ति के बाद जगह न बना पाने के कुछ एक बड़े कारण हैं। इसकी एक बड़ी वजह टीम के मौजूदा संयोजन में उनका बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ फ़िट न बैठना है।

गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में भारत के पास फ़िलहाल कुछ एक विकल्प मौजूद हैं। तो वहीं आने वाले कुछ महीनों में सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ केएल राहुल की वापसी के बाद उनका विकेटकीपिंग करना तय माना जा रहा है। इस लिहाज़ से ईशान किशन को अभी आने वाले एक बड़े वक़्त तक टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है।

केएस भरत

इस सूची में एक नाम टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का भी है। 29 वर्षीय खिलाड़ी को हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भरत का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा।

पहली पारी में उनके बल्ले से 5 और दूसरी पारी में सिर्फ 23 रन निकले। यही वजह रही कि भारतीय टीम को कंगारुओं से करारी शिकस्त मिली। खिलाड़ी के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि सहवाग के सेलेक्शन कमेटी में शामिल होते ही उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

उमेश यादव

इस लिस्ट में तीसरा नाम टीम इंडिया  के तेज़ गेंदबाज उमेश यादव का शामिल है। पिछले कुछ वक्त से इनका प्रदर्शन सवालों के घेरे में है। भारत के लिए 57 टेस्ट और 75 वनडे खेल चुके 35 वर्षीय गेंदबाज को हाल ही में डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया था।

ओवल के मैदान पर खेले गए मुकाबले में उमेश यादव अपनी जादुई गेंदबाजी का जलवा बिखेरने में नाकाम साबित हुए थे। उन्होंने पहली पारी बिना कोई विकेट हासिल किए 77 रन खर्च कर दिए थे।

वहीं, दूसरी पारी में गेंदबाज ने 54 रन खर्च करते हुए सिर्फ 2 विकेट अपने नाम किए थे। ऐसे में उम्मीद है कि अगर वीरेंद्र सहवाग सेलेक्शन कमेटी के नए चेयरमैन बनते हैं तो वे उमेश यादव को टीम में जगह नहीं देंगे।

ALSO READ: अजित अगरकर के चयनकर्ता बनते ही इन 3 युवा खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया में एंट्री, रोहित-द्रविड़ ने हमेशा किया नजरअंदाज

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00