Placeholder canvas

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बड़ा बदलाव! इन 2 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय! इन 4 युवा खिलाड़ियों को पहली बार मौका!

रविवार को भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला समाप्त हुआ। इस मुकाबले में भारत को 209 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। अब इस मुकाबले के बाद भारत को अपना अगला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है।

जो 12 जुलाई से शुरू होगा। इस दौर पर टीम इंडिया 2 टेस्ट मैच, 3 एकदिवसीय और 5 टी20 मैच की सीरीज खेलेगी। इस दौर पर भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पुजारा और उमेश यादव हो सकते हैं बाहर

हाल ही में टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम के कुछ प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा। जिसके बाद अब बीसीसीआई कई भारतीय खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर सकती है। इसमें सबसे बड़ा और सबसे पहला नाम चेतेश्वर पुजारा का नाम उभरकर सामने आ रहा है। उन्होंने न ही आॅस्ट्रेलिया सीरीज में रन बनाए थे और न ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में तो अब जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है।

पुजारा के अलावा बीसीसीआई उमेश यादव को भी आगामी टेस्ट सीरीज़ से बाहर कर सकती है। उन्होंने भी फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। टीम इन दोनों की जगह यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार को मौका दे सकती है। जो इस बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। यह दोनों खिलाड़ियों ने हाल ही में आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया था।

टी20 टीम में भी होगा बदलाव

टेस्ट के अलावा टी20 टीम में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जहां टी20 टीम में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को तवज्जो दी जा सकती है। इन खिलाड़ियों में रिकूं सिंह और यशस्वी जायसवाल का नाम सबसे ऊपर है। इन दोनों खिलाड़ियों ने इस आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से जमकर तहलका मचाया था।

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा टीम में जितेश शर्मा और मोहित शर्मा को भी मौका मिल सकता है। जितेश शर्मा को टीम एक फिनिशर के रूप में देख सकती है। उन्होंने पंजाब के लिए इस सीजन कई मैच में अच्छी फिनिंशग की थी। इन खिलाड़ियों को अगले साल वेस्टइंडीज में होनै वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से भी देखा जा सकता है।

ALSO READ:Team India के WTC FINAL हारने के बाद इंग्लैंड से आई एक और बुरी खबर, इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान