Placeholder canvas

संन्यास के रास्ते पर खड़े इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में जगह देंगे कप्तान रोहित शर्मा, अकेले जीता सकता है भारत को विश्व कप

टीम इंडिया के लिए आने वाला समय काफी अहम होने वाला है क्योंकि 30 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत होने जा रही है जिसके बाद भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) भी खेला जाना है. क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतियोगिता में उतरने से पहले एशिया कप में खिलाड़ियों का बहुत बड़ा इम्तिहान होगा, जिसमें शानदार प्रदर्शन करने के बाद खिलाड़ियों को सीधे वर्ल्ड कप का टिकट मिल जाएगा.

इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी है, जो टीम इंडिया से काफी लंबे समय तक बाहर था और संन्यास लेने का मन बना रहा था, पर अचानक इसकी टीम में वापसी हुई है.

इस खिलाड़ी को अचानक मिली जगह

हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं श्रेयस अय्यर है, जो काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे और उनकी वापसी को लेकर बहुत बड़ा सस्पेंस था. अब उन्होंने एशिया कप के साथ टीम इंडिया में वापसी की है और जमकर पसीने बहा रहे हैं.

एशिया कप के लिए जो 17 सदस्यीय दल का ऐलान हुआ है उसमें श्रेयस अय्यर का भी नाम शामिल हैं, जिन्हें मैनेजमेंट एशिया कप के साथ-साथ वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) में भी देखना चाहती हैं. अब यह पूरी तरह से उन पर निर्भर करता है कि वह अपने प्रदर्शन से किस तरह चयनकर्ता का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं.

खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

श्रेयस अय्यर ने अपनी वापसी पर चर्चा करते हुए बताया कि उन्हें एशिया कप में शामिल होने पर बहुत खुशी है और इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि

“मुझे असहनीय दर्द हो रहा था. मैं समझ नहीं पा सकता हूं कि मैं किसी दौर से गुजर रहा था. मुझे स्लिप डिस्क थी जिसका दर्द बर्दाश्त करना मुश्किल होता है. मुझे लग रहा था कि मेरा करियर अब खत्म हो जाएगा, लेकिन डॉक्टर ने फिर मुझे सर्जरी करने की सलाह दी थी. मैं कुछ दिन चोट में खेलता रहा लेकिन अंत में सर्जरी करवाना बेहतर उपाय लगा.”

आपको बता दें कि काफी लंबे समय से टीम इंडिया में नंबर चार की बैटिंग पोजिशन के लिए एक धाकड़ खिलाड़ी की जरूरत थी, जो श्रेयस अय्यर के आने के बाद अब खत्म हो चुकी है, क्योंकि उन्होंने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए कई बड़े-बड़े मैच जिताए है.

ALSO READ:विराट कोहली ने जलन के मारे कभी नहीं बनने दिया इस खूंखार बल्लेबाज का करियर, युवराज सिंह की तरह था मध्यक्रम की जान