Placeholder canvas

विराट कोहली ने जलन के मारे कभी नहीं बनने दिया इस खूंखार बल्लेबाज का करियर, युवराज सिंह की तरह था मध्यक्रम की जान

साल 2015 में विराट कोहली को भारत का कप्तान बनाया गया था. विराट कोहली ने भारत को कोई आईसीसी टूर्नामेंट तो नही जीताया लेकिन उन्होंने विदेशों में कई द्विपक्षीय सीरीज जीती. अपने कप्तानी में विराट कोहली ने बल्लेबाजी भी शानदार की और कई रिकाॅर्ड बनाए. लेकिन विराट ने अपने कप्तानी कार्यकाल में एक अनोखी शर्त रखी थी कि वह नम्बर तीन पर ही बल्लेबाजी करेंगे. विराट के इस अनकहे शर्त से एक बहुत बड़े बल्लेबाज का स्थान खतरे में पड़ गया.

मनीष पांडेय का करियर हुआ बर्बाद

मनीष पांडे एक टैलेंट मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज थे. उन्होंने मौका मिलने पर भारत को जीताया भी है. मनीष पांडेय को याद करने पर सबसे पहले उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह शतक याद आता है जहां उन्होंने अकेले दम पर भारत को जीताया था.

घरेलू क्रिकेट हो, आईपीएल हो या फिर इंटरनेशनल क्रिकेट हर जगह मनीष पांडेय ने बेहतर प्रदर्शन किया था, लेकिन चूंकि पहले से ही उस दौर में मीडिल ऑर्डर में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी मौजूद थे, इसलिए मनीष पांडेय को मौका नही मिल पाया.

अब आलम यह है कि मनीष पांडेय ने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच 2 साल पहले खेला था. मनीष पांडेय का जगह अब युवा श्रेयस अय्यर केएल राहुल ले चुके हैं.

मनीष पांडेय का करियर

मनीष पांडेय ने अब तक भारत के लिए 29 एकदिवसीय मैच खेला है. इस दौरान मनीष पांडेय के बल्ले से 33 की औसत से 566 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और दो अर्द्धशतक लगाए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 104 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी.

वहीं टी-20 इंटरनेशनल में मनीष पांडेय को अब तक 39 मैचों मे बल्लेबाजी करने को मिला है. इस दौरान मनीष पांडेय ने 44 की शानदार औसत से 709 रन बनाया है. 79 के उच्चतम स्कोर के साथ उन्होंने तीन अर्द्धशतक जड़े हैं.

अगर बात करें इंडियन प्रीमियर लीग की तो मनीष पांडे ने कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के तरफ से खेला था. अब तक आईपीएल में उन्होंने 170 मैच खेला है जिसमे उन्होंने 29 की औसत से 3808 रन बनाए हैं.

ALSO READ: इस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर आया श्रेयस अय्यर का दिल, वनडे विश्व कप 2023 के बाद रचाएंगे शादी!