Placeholder canvas

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, एशिया कप और वनडे विश्व कप 2023 से बाहर हुआ ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा की बढ़ी परेशानी!

टीम इंडिया को तीन बड़ी ट्रॉफी के लिए मैदान में उतरना है। जहां एक तरफ आईपीएल के तुरंत बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, तो वहीं दूसरी तरफ सितंबर के महीने में इसी साल एशिया कप और अक्टूबर नवंबर के महीने में वनडे वर्ल्ड कप भारत के घरेलू मैदान में खेला जाएगा।

हालांकि इन बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल टीम का एक ऐसा मैच विनर खिलाड़ी बाहर हो गया है, जिसकी वजह से टीम के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

बड़े मुकाबलों से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रही है वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत है। जिनका 30 दिसंबर साल 2022 को कार एक्सीडेंट हो गया था। जिसमें वह गंभीर रूप से चोटिल हुए थे। वहीं क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बात पर पूरी तरीके से मुहर लग गई है।

अगर वह जनवरी तक मैदान पर वापस लौटने में कामयाब हो जाते हैं। तो इससे काफी तेजी रिकवरी भी माना जाएगा। उनके पूरी तरीके से फिट होने में अभी 7 से 8 महीने का समय है।

आईपीएल में दिए थे दिखाइ

बता दे एक ऋषभ पंत को अभी हाल ही में अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में अपनी टीम को सपोर्ट करते हुए देखा गया था। जहां वह कुछ मैचों में बैसाखी के सहारे से चलते हुए दिखाई दिए थे।

उनके करीबी बताते हैं कि उन्हें बिना किसी इनकी मदद में चलने में अभी कुछ हफ्ते का समय और लगेगा एक्सीडेंट में उनकी जान बिल्कुल बाल-बाल बची है। ऋषभ पंत के लिगमेंट की भी सर्जरी हुई थी, जिसके बाद वह बहुत तेजी से रिकवर हो रहे हैं।

टीम इंडिया को खलेगी ऋषभ पंत की कमी

वनडे वर्ल्ड कप साल के आखिरी में भारत में ही खेला जाएगा साल 2013 के बाद टीम इंडिया ने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी को अपने नाम नहीं किया है। ऐसे में टीम के फैंस को एक बार फिर से इस टोपी को जीतने की उम्मीद है।

लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट में टीम को ऋषभ पंत के बिना ही मैदान में उतरना पड़ेगा। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि बतौर विकेटकीपर मैदान में केस भरत और ईशान किशन में से कौन दिखाई देगा।

Read More : पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली हार से भी खुश हैं कप्तान रोहित शर्मा, इस गेंदबाज के तारीफों के बांधे पूल, टीम इंडिया को मिला जसप्रीत बुमराह से खतरनाक गेंदबाज