KL RAHUL ON RISHABH PANT

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) में एक तरफ खिलाड़ियों का फ्लॉप प्रदर्शन जारी है, वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो कई खिलाड़ी इस वक्त छुट्टी पर जाने की बात कह रहे हैं. दरअसल बांग्लादेश के साथ चल रहे वनडे सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है, जिसके बाद हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर किन कारणों से ऋषभ पंत टीम से बाहर हैं.

हालांकि इस बीच केएल राहुल ने जो चौंकाने वाला बयान दिया है, उससे यह स्पष्ट तौर पर कहा जा सकता है कि ऋषभ पंत लंबी छुट्टी पर जा सकते हैं जिनकी जगह केएल राहुल जिम्मेदारी संभालेंगे.

केएल राहुल ने किया यह खुलासा

टीम इंडिया (Team India) के उपकप्तान केएल राहुल ने बांग्लादेश के साथ पहले वनडे मैच के बाद यह खुलासा किया है कि टीम मैनेजमेंट ने वनडे फॉर्मेट में उन्हें विकेटकीपिंग और मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहने को कहा है.

दरअसल केएल राहुल कई मौके पर टीम इंडिया (Team India) के लिए विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल चुके हैं, जिन्होंने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए भी कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं. यही वजह है कि इस खिलाड़ी पर टीम मैनेजमेंट ने भरोसा जताया है.

लंबी छुट्टी पर जाएंगे ऋषभ पंत

टीम मैनेजमेंट ने केएल राहुल को विकेटकीपिंग और मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने को इसलिए कहा है, क्योंकि मेडिकल टीम की सलाह पर ऋषभ पंत इस वक्त आराम कर रहे हैं, जिसके बाद टीम में एक केएल राहुल ही है, जो इस भूमिका को बखूबी निभा सकते हैं, क्योंकि केएल राहुल के पास आईपीएल में भी विकेट कीपिंग करने का काफी अनुभव है.

ऋषभ पंत को इस वक्त बांग्लादेश दौरे से दूर रखने पर केएल राहुल ने बताया कि

“हमने पिछले 8 महीने में ज्यादा वनडे मैच नहीं खेला है, लेकिन अगर आप 2020 से 2021 को देखे तो मैंने विकेटकीपिंग की है और चौथे- पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की है. पंत के बारे में ईमानदारी से कहूं तो मुझे आज ही पता चला कि वह रिलीज होने जा रहा है.”

ALSO READ: टीम इंडिया में केएल राहुल की जगह लेने को तैयार है ये खिलाड़ी, सूर्यकुमार यादव की तरह पहले गेंद से करता है विस्फोटक बल्लेबाजी

Team India ने पहला मुकाबला गंवाया

अगर केएल राहुल विकेटकीपिंग में अपने आप को साबित करने में सफल होते हैं तो यह तय है कि आने वाले मौके में ऋषभ पंत को टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है.

अगर बांग्लादेश के साथ हुए पहले मुकाबले की बात करें, तो टीम इंडिया (Team India) को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ियों की मिस फील्डिंग सबसे बड़ा कारण रही. इसके अलावा बल्लेबाजों का भी फ्लॉप प्रदर्शन देखने को मिला.

ALSO READ: पहले वनडे में मिली हार के बाद टीम इंडिया में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, इस धाकड़ खिलाड़ी को जाना होगा टीम से बाहर