Placeholder canvas

इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी होगी भारत की टेस्ट टीम, 7 दिग्गज होंगे बाहर, इन 11 फिसड्डी खिलाड़ियों की होगी एंट्री, 4 बूढ़े खिलाड़ियों की होगी वापसी

by Manika Paliwal
team india against england

साल 2023 भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी ज्यादा व्यस्त रहा है। टीम एक के बाद एक सीरीज खेल रही है, तो वह आने वाले महीनों में भारतीय टीम को दो बड़े टूर्नामेंट में भी भाग लेना है, जिसके बाद टीम को अगले साल की शुरुआत भी एक के बाद एक सीरीज खेलकर ही करती है।

अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड भारत का दौरा करेगी। जहां दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज को लेकर के बीसीसीआई टीम में बड़ा बदलाव कर सकती है।

भारतीय कप्तान में हो सकता है बदलाव

37 साल के रोहित शर्मा अगले साल जनवरी में खेली जाने वाली सीरीज से पहले अपनी कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं। अगर रोहित ऐसा करते हैं तो केएल राहुल को उनकी जगह टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

दरअसल केएल राहुल इस लिस्ट में सबसे आगे चल रहे हैं और टेस्ट में उनके पास शानदार आखिरी भी मौजूद है। इस खिलाड़ी ने अभी तक 47 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 2642 रन बनाए हैं।

इन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी

अगले साल की शुरुआत में खेली जाने वाली इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिए बड़ा सिरदर्द बनी हुई है। दरअसल इंग्लैंड ने जब से बेजबॉल के तरीके से खेलना शुरू किया है।

तब से यह टीम टेस्ट क्रिकेट में और ज्यादा आक्रामक और खतरनाक हो गई है, जिसके लिए भारतीय टीम में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी। जिसे शिखर धवन, अमित शर्मा, ईशान शर्मा और उमेश यादव का नाम शामिल है।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम

शिखर धवन, शुभमन गिल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, हनुमा विहारी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (कप्तान), अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, उमेश यादव, अमित मिश्रा, वरुण ऐरोन, ऋषि धवन, जयंत यादव।

ALSO READ: BCCI ने आयरलैंड दौरे से पहले खत्म किया Team India के इस खिलाड़ी का करियर, 32 साल की उम्र में संन्यास की आई नौबत

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00