Placeholder canvas

BCCI ने आयरलैंड दौरे से पहले खत्म किया Team India के इस खिलाड़ी का करियर, 32 साल की उम्र में संन्यास की आई नौबत

by NISHU
TEAM INDIA

30 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत होने वाली है, जिससे पहले टीम इंडिया (Team India) को आयरलैंड का दौरा करना है. यहां पर 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है, जिसकी कप्तानी जसप्रीत बुमराह के हाथों में सौंपी गई है. इस बीच टीम इंडिया (Team India) के एक धाकड़ खिलाड़ी को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया, जिनका करियर खत्म होने की कगार पर पहुंच चुका है. आयरलैंड दौरे पर बीसीसीआई द्वारा इस खिलाड़ी की अनदेखी की गई है, जो टी-20 फॉर्मेट में बेहद ही माहिर माना जाता है.

इस खिलाड़ी के साथ BCCI ने की नाइंसाफी

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं हर्षल पटेल है, जिन्हें आयरलैंड दौरे पर पूरी तरह नजरअंदाज किया गया है. माना जा रहा है कि अब इस खिलाड़ी की वापसी नामुमकिन है, जिनके पास संन्यास के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है.

देखा जाए तो जिस तरह इस खिलाड़ी को बीसीसीआई द्वारा ड्रॉप किया गया है. इससे यह समझ में आ रहा है कि अब इन्हें टीम में मौका मिलना लगभग मुश्किल है. आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज में न चुनकर बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को रिटायरमेंट की ओर धकेल दिया है.

संन्यास के अलावा नहीं बचा कोई विकल्प

बीसीसीआई जिस तरह हर्षल पटेल के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है, ऐसे में इस खिलाड़ी के पास सन्यास के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है.

आपको बता दें कि हर्षल पटेल ने श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में टीम इंडिया के लिए टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेली थी. उसके बाद से ही उन्हें बाहर रखा जा रहा है, जबकि हर्षल पटेल टीम इंडिया (Team India) के लिए 25 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 29 विकेट हासिल कर चुके हैं.

इसकी एक सबसे बड़ी वजह यह भी है कि इस वक्त टीम इंडिया के पास मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों का बहुत बड़ा पूल तैयार हो चुका है, जिस वजह से बीसीसीआई इस खिलाड़ी को नहीं पूछ रहे हैं.

ALSO READ:अजीत अगरकर ने World Cup 2023 के लिए कर दिया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, कोहली बने उप- कप्तान 20 साल के 2 युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00