IND TEST TEAM 1 1

भारत को अगले महीने ही वेस्टइंडीज का दौरा करना है। जहां भारत को दो टेस्ट तीन वनडे और पांच मैचों की T20 सीरीज खेलनी है । हालांकि सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई को खेला जाएगा। जहां रोहित शर्मा की कप्तानी से सजी टीम इंडिया पहला टेस्ट मुकाबला जीतकर 1-0 से अपनी बढ़त बनाने की कोशिश करेगी। लेकिन इस सबके बीच में बीसीसीआई ने सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। टीम में कुछ ना मूवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है।

कुछ ऐसा होगा टीम का टॉप ऑर्डर

बात अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया के टॉप बॉर्डर की करें तो टीम की नियमित कप्तानी संभाल रहे रोहित और उनके जोड़ीदार शुभमन पारी की शुरुआत करते हुए नगर आएंगे बता दें कि दोनों ही खिलाड़ी समय काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

एक नजर टीम के मिडिल ऑर्डर पर

वहीं अगर बात पहले टेस्ट टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की बात करें तो टीम का मिडिल ऑर्डर अनुभवी खिलाड़ियों के साथ भरा हुआ दिखाई दे रहा है। तीसरे नंबर पर यशस्वी जयसवाल को मौका मिल सकता है तो वही चौथे नंबर पर विराट कोहली पांचवें नंबर पर अधिक रहा ने मैदान पर उतर सकते हैं नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका मिल सकता है।

एक नजर ऑलराउंडर और गेंदबाजों पर

पहले टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया ऑलराउंडर की अगर बात करें तो रविचंद्रन अश्विन और जडेजा को बतौर ऑलराउंडर टीम में मौका मिल सकता है वहीं गेंदबाजों मैं मुकेश कुमार मोहम्मद सिराज जयदेव उनादकट को मौका मिल सकता है.

भारत की संभावित प्लेइंग XI 

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भारत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकत, मोहम्मद सिराज,शार्दुल ठाकुर

Read More : वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए फाइनल हुई भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी! ये 2 खिलाड़ी होंगे टेस्ट में नए ओपनर

Published on July 3, 2023 8:53 am