Placeholder canvas
Close

Destination

IND vs WI T20 PLAYING XI

भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. बीसीसीआई ने पिछले टी-20 विश्व कप के बाद टीम में कुछ क्रांतिकारी बदलाव किए हैं. मसलन रोहित शर्मा के जगह हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया गया है. वहीं टीम युवा खिलाड़ियों से सजी हुई है. बताया जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में तीन युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में डेब्यू का मौका मिल सकता है.

इन तीन खिलाड़ियों का हो सकता है डेब्यू

वेस्टइंडीज के खिलाफ यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा और मुकेश कुमार का डेब्यू होगा. तीनों ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. यशस्वी जायसवाल ने इस साल आईपीएल में 14 मैचों में 150 प्लस की स्ट्राइक रेट की मदद से 625 रन बनाया था. वहीं तिलक वर्मा ने आईपीएल के 11 पारियों में 343 रन बनाया था. मुकेश कुमार ने दिल्ली कैपिटल्स के तरफ से 10 मैचों में सात विकेट हासिल किया था.

ऐसी होगी बल्लेबाजी यूनिट

सलामी बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को चुना है. वहीं तीन नम्बर पर सूर्यकुमार यादव खेलते हुए नजर आयेंगे.

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन को मौका मिलेगा, जो चौथे चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आयेंगे. कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या को फिर से चुना गया है. इसी बीच तिलक वर्मा किसी नम्बर पर खेलते दिखेंगे.

ऐसी होगी गेंदबाजी यूनिट

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में युवा गेंदबाज को मौका मिलेगा. मुकेश कुमार पहली बार टी-20 फाॅर्मेट के हिस्सा बनेंगे. वहीं स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका मिलेगा. तेज गेंदबाज के रूप में अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार को मौका दिया जाएगा.

ऐसी सकती है संभावित प्‍लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान

ऐसा है स्क्वॉड

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार

ALSO READ: ASHES 2023, ENG vs AUS: पहली पारी में बढ़त के बाद दूसरी पारी में लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलिया, 116 रनों पर पवेलियन पहुंचे 4 बल्लेबाज