team india squad

फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क में आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। बीते शनिवार खेले गए चौथे T20 मुकाबले में जहां भारत में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से करारी शिकायत देकर इस सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है।

वहीं आज दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतकर सीरीज को अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेंगी। हालांकि आज के इस महामुकाबले में भारत किन प्लेइंग इलेवन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेगी लिए डालते हैं एक नजर

ये सलामी जोड़ी मचाएगी धमाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी निर्णायक मुकाबले में बाद अगर भारत की सलामी जोड़ी की करें तो चौथे मुकाबले में धमाल मचाने वाले शुभ्मन गिल और यशस्वी जयसवाल को आखिरी मुकाबले में भी मौका मिल सकता है।

यशस्वी जायसवाल ने 84 रनों की पारी खेली थी, तो वहीं गिल 77 रन बनाने में कामयाब रहे थे। वहीं नंबर 3 पर सूर्या मैदान पर अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे।

तिलक वर्मा के साथ मजबूत होगा मिडिल ऑर्डर

नंबर चार पर तिलक वर्मा उतरेंगी। तिलक इस पूरी सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। वहीं इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और संजू सैमसन मैदान पर उतरेंगे।

संजू सैमसन बल्लेबाज के साथ-साथ विकेटकीपर भी हैं। अक्षर पटेल के तौर पर टीम के पास एक स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर भी मौजूद है।

वेस्ट इंडीज बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ाएंगे यह गेंदबाज

निर्णायक मुकाबले में एक बार फिर से चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी मैदान पर उतरेगी। वहीं अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार टीम के दो मुख्य गेंदबाज होंगे।

हालांकि चौथे मुकाबले में भारत ने जिस तरीके से जीत को अपने नाम किया है। उसको देखते हुए कहना गलत नहीं होगा कि भारत आखिरी मुकाबले में शायद ही अपनी प्लेइंग इलेवन बदलाव करें।

निर्णायक मुकाबले में भारत की संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार

ALSO READ: तिलक वर्मा के साथ लगातार भेदभाव कर रहे हैं कप्तान हार्दिक पंड्या? शुभमन गिल की तारीफ में भूल गये युवा तिलक का नाम

Published on August 13, 2023 4:57 pm