hardik pandya and tilak varma ind vs wi

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की T20 सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर मुकाबले में जीत को अपने नाम किया है। टॉस जीतकर मैदान पर उतरी वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर आसानी से जिसको को अपने नाम करते हुए सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है। भारत की जीत के बाद भी T20 टीम की कमान संभाल रहे हार्दिक सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल हो रहे हैं।

इस वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए हार्दिक पांड्या

दरअसल हार्दिक चौथे मुकाबले की वजह से नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मुकाबले की वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं। तीसरे मुकाबले में जहां तिलक वर्मा ने शानदार पारी खेली तो वही वह अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए।

भारत की जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में तिलक वर्मा से ज्यादा सूर्यकुमार यादव और गिल की तारीफों के कसीदे पड़े। जो उनके फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।

गिल और यशस्वी की तारीफों के पढ़े कसीदे

हार्दिक पांड्या ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान दिल और जायसवाल की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि,

“उनके (गिल और जयसवाल) स्किल्स में कोई शक नहीं है। आगे बढ़ते हुए, हमें एक बल्लेबाजी ग्रुप के रूप में जिम्मेदारी लेनी होगी और अपने गेंदबाजों की मदद करनी होगी। गेंदबाज मैच जिताते हैं. यदि वे आपको कुछ विकेट दिला सकते हैं, तो आप खेल पर नियंत्रण कर सकते हैं। शुबमन और यशस्वी शानदार थे। जिस तरह से वे इस गर्मी में खेले और यह सुनिश्चित करते हुए कि उन्होंने काम पूरा किया, यह देखना बहुत सुखद था। ”

तिलक वर्मा के नाम पर नहीं निकला शब्द

हार्दिक पांड्या यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और तिलक वर्मा को छोड़ सूर्या की जमकर तारीफ उन्होंने कहा कि,

“मैं जिस तरह से खेल को देखता हूं उसी तरह से कप्तानी करना पसंद करता हूं। मुझे अपनी प्रवृत्ति के साथ चलना पसंद है। हम दो गेम हार गए लेकिन पहला गेम, यह हमारी अपनी गलती थी, हम काफी अच्छी तरह से आगे बढ़ रहे थे, हमने आखिरी चार ओवरों में गड़बड़ कर दी और लाइन पार नहीं की। अगले दो मैचों में हमने कुछ खास नहीं किया। ये सभी खेल हमें बहुत आत्मविश्वास देते हैं। हमें कड़ी मेहनत करनी थी और अच्छी क्रिकेट खेलनी थी, लड़कों ने बिल्कुल वैसा ही किया।”

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की करते हैं आशा

हार्दिक पांड्या ने अपने बयान को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“टी20 क्रिकेट में कोई किसी का पसंदीदा नहीं. आपको आगे आना होगा और अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी। आपको विपक्ष का सम्मान करना होगा. वे 2-0 से आगे थे, क्योंकि उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला। कल हम आएंगे और वही करेंगे जो हमने आज किया था और सर्वश्रेष्ठ की आशा करते हैं।”

ALSO READ: भारत के पास भी हैं बेन स्टोक्स की टक्कर का ऑलराउंडर, लेकिन टीम इंडिया में भटकने नहीं देते हार्दिक पांड्या

Published on August 13, 2023 4:35 pm