INDIAN PLAYERS WHO NEVER PLAY IPL

टीम इंडिया (Team India) में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी रहे जिन्होंने अपने शानदार कमाल से भारत को कई बड़े- बड़े टूर्नामेंट में जीत दिलाई है. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें शानदार कमाल दिखाने के बावजूद भी कभी टीम इंडिया (Team India) के लिए वर्ल्ड कप में खेलने का मौका नहीं मिल पाया.

वीवीएस लक्ष्मण

मौजूदा समय में कई मौके पर राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम इंडिया (Team India) में हेड कोच की भूमिका निभाने वाले वीवीएस लक्ष्मण भी इस लिस्ट में शामिल है, जिन्हें आज तक कभी वर्ल्ड कप में खेलने का मौका नहीं मिला.

इरफान पठान

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी इरफान पठान का नाम भी उन्हीं खिलाड़ियों में शामिल है जिन्होंने भारत के लिए भले ही कई बड़े- बड़े कारनामे किए पर कभी भी वर्ल्ड कप में अपना जलवा दिखाने का मौका नहीं मिला.

इशांत शर्मा

भारत के टॉप गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले इशांत शर्मा की गेंदबाजी के आगे अच्छे-अच्छे बल्लेबाज भी चकमा खा जाते थे जो अपने पूरे करियर के दौरान कभी भी वर्ल्ड कप में शामिल नहीं हो पाए और अब तो टीम में वापसी भी मुश्किल है.

अंबाती रायडू

अंबाती रायडू ने भारत के लिए कई मैच विनिंग पारी खेली है. इस खिलाड़ी का सपना भारत के लिए वर्ल्ड कप खेलने का हमेशा अधूरा रह गया है.

पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल भी उन्हीं खिलाड़ियों में गिने जाते हैं जो भले ही आज कमेंट्री के माध्यम से लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं पर एक समय ऐसा भी था कि इस खिलाड़ी को भारत की जर्सी में वर्ल्ड कप खेलना था पर कभी ऐसा मौका नहीं मिल पाया.

चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया (Team India) के एक और धाकड़ खिलाड़ी जिन्होंने पूरी दुनिया में अपने बल्ले से धमाल मचाया है. इस खिलाड़ी को भी कभी भारत की जर्सी पहनकर वर्ल्ड कप में उतरने का मौका नहीं मिल पाया है.

अमित मिश्रा

अमित मिश्रा जो कि एक ग्लोबल प्लेयर माने जाते हैं और टीम इंडिया के लिए खेलने के साथ-साथ उन्होंने आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खूब रन बनाया है. इसके बावजूद भी कभी इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में मौका नहीं दिया गया.

प्रवीण कुमार

कई मौके पर भारत का नाम पूरी दुनिया में रोशन करने वाले प्रवीण कुमार का सपना भी टीम इंडिया (Team India) के लिए वर्ल्ड कप सुनने खेलने का अधूरा रह गया जिन्हें आज भी इस बात का मलाल रहता है.

ALSO READ:Chennai Super Kings: रविंद्र जडेजा नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बनेगा CSK का अगला कप्तान! अंबाती रायडू ने बताया नाम

Published on July 25, 2023 4:32 pm