rahul dravid and jasprit bumrah

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने शानदार प्रदर्शन से खूब वाहवाही लूट रहे हैं. कप्तान और कोच की पहली पसंद बनने के कारण इन्हे लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा रहा है. इतना ही नहीं इनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत कई खिलाड़ियों का करियर खतरे में पड़ता नजर आ रहा है.

काफी लंबे समय से चोटिल चल रहे जसप्रीत बुमराह के लिए वापसी आसान नहीं होगी, क्योंकि इस वक्त टीम इंडिया (Team India) में एक खिलाड़ी ने खतरनाक गेंदबाजी कर खूब सुर्खियां बटोरना शुरू कर दिया है, जिनके नाम से ही गेंदबाज कांपने लगते हैं.

जसप्रीत बुमराह के लिए काल बना ये खिलाड़ी

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं मोहम्मद सिराज हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज की बैटिंग लाइनअप को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया.

पहली पारी में 60 रन देकर उन्होंने 5 विकेट लिए थे. ऐसे में इस खिलाड़ी के आने के बाद जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी आसान नहीं होने वाली है, क्योंकि धीरे-धीरे मोहम्मद सिराज ने टेस्ट, वनडे और टी-20 फॉर्मेट में अपने कदम जमा लिए हैं.

कप्तान और कोच के बन चुके हैं खास

देखा जाए तो इस वक्त मोहम्मद सिराज ने अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार एक पारी में 5 विकेट हॉल लेने का काम किया है. इस वक्त देखा जाए तो अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत मोहम्मद सिराज कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के पसंदीदा गेंदबाज में से एक बन चुके हैं, जिन्हें हर मैच में मौका दिया जा रहा है. ऐसे में लगभग एक साल से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह का करियर खतरे में नजर आ रहा है.

इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक अगर जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट होकर मैदान पर खेलते हैं तभी उनकी वापसी संभव हो सकती है, वरना आगे उनके लिए वापसी करना बहुत कठिन हो जाएगा.

Read More: रिक्शा चालक के बेटे ने Team India में अपनी गेंदबाजी से रचा इतिहास, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी घातक है गेंदबाज