Placeholder canvas

टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, Jaspreet Bumrah की फिटनेस को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, जानिए कब हो रही है वापसी

टीम इंडिया के धाकड़ गेंदबाज़ कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) काफी लंबे समय से अपनी चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. जहां वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर एक बहुत बड़ा अपडेट मिला है और वह जल्द ही भारत के लिए मैदान पर तहलका मचाने वाले हैं.

आपको बता दें कि इस वक्त जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) न्यूजीलैंड में अपनी सर्जरी करा रहे हैं, जो सफल हो चुकी है और जल्द ही वह भारत लौटने वाले हैं.

चोट की वजह से लंबे समय से हैं बाहर

आपको बता दें कि काफी लंबे समय से जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) पीठ की चोट के चलते जूझ रहे थे, जिस वजह से उन्हें सर्जरी करानी पड़ी, लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि अगर अभी भी जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) पूरी तरह पीठ की चोट से उबर नहीं पाए, तो उनका करियर दांव पर लग सकता है.

मार्च के अंत तक या अप्रैल के महीने में जसप्रीत बुमराह भारत लौट सकते हैं, जिसके बाद एनसीए में उनकी वापसी की योजना बनाई जाएगी.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से हैं बाहर

जून महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेला जाना है उसके लिए भी जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) टीम का हिस्सा नहीं है, क्योंकि अभी उनकी फिटनेस को लेकर बहुत बड़ा सस्पेंस बरकरार है, जिस वजह से मैनेजमेंट कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है.

वनडे वर्ल्ड कप को मद्देनजर रखते हुए एनसीए के फिजियो और डॉक्टर उनकी निगरानी करेंगे ताकि उनकी वापसी सही तरह से हो सके.

काफी पुरानी है बुमराह की चोट

आपको बता दें कि पिछले साल से ही जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) अपने चोट से परेशान हैं, जिस वजह से वही एशिया कप, टी-20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेल पाए थे. इसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में जरूर शामिल किया गया था, लेकिन कुछ मैच के बाद वह अपनी पीठ में दर्द के कारण बाहर हो गए थे.

आखिरी बार जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) अक्टूबर 2022 में भारत के लिए खेलते नजर आए थे, जिसके बाद ही यह बात पता चली कि साल 2019 में उनकी पीठ की चोट फिर से उभर गई है, जिस वजह से वह लगातार परेशान चल रहे हैं.

ALSO READ: BCCI ने इस खिलाड़ी को बना दिया ओपनर तो बदल जाएगी भारतीय टीम की किस्मत, दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनना तय!