Placeholder canvas

BCCI ने इस खिलाड़ी को बना दिया ओपनर तो बदल जाएगी भारतीय टीम की किस्मत, दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनना तय!

साल था 2013 का, भारतीय टीम इंग्लैंड में चैंपियन ट्राॅफी खेल रही थी. भारत के नियमित सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को ख़राब फाॅर्म के वजह से टीम से बाहर कर दिया गया था. इस वजह से माही ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को टीम का ओपनर बनाया जिसके बाद से दोनों खिलाड़ियों के लिए सब कुछ बदल गया.

रोहित जहां मीडिल ऑर्डर का बल्लेबाज थे अब सलामी बल्लेबाज बनकर दुनिया के सबसे बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल हो गए. ऐसा ही कुछ इस वक्त करना होगा, जिससे एक खिलाड़ी जो मीडिल ऑर्डर में खेल रहा है वह टीम का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन जाए.

ये खिलाड़ी बना ओपनर तो साबित होगा तुरुप का इक्का

हम बात कर रहे हैं भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की. ऋषभ पंत ने जब से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है, तब से वह मीडिल ऑर्डर में खेल रहे हैं.

अगर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वही काम ऋषभ पंत के साथ करें तो माही ने किसी जमाने में उनके साथ किया था, तब भारत की किस्मत बदल सकती है. ऋषभ पंत जैसा विस्फोटक बल्लेबाज अगर भारत का सलामी बल्लेबाज बन जाता है, तो भारतीय टीम पहले से भी और मजबूत हो जाएगी.

कैसा है ऋषभ पंत का कैरियर

ऋषभ पंत ने अभी तक भारत के लिए 66 टी-ट्वेंटी मैच खेला है जिसमें उन्होंने 22.43 की औसत से 987 रन बनाया है. वही एकदिवसीय क्रिकेट में ऋषभ पंत ने 30 मैचों में 34 की औसत से 865 रन बनाया है.

टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत अपने अलग ही जोन में रहते हैं. ऋषभ ने अभी तक भारत के लिए 31 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 43.33 की औसत से 2123 रन बनाया है.

आप से बता दें कि ऋषभ पंत, आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी करते हैं, जहां उनका रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है. हालांकि कार एक्सीडेंट के वजह से इस बार वह आईपीएल से बाहर रहेंगे.

ALSO READ: CSK और LSG को आईपीएल 2023 से पहले लगा बड़ा झटका, मुकेश चौधरी और मोहसिन खान का IPL खेलना मुश्किल, जानिए वजह