Placeholder canvas

किसान की बेटी के आगे नतमस्तक हुई टीम इंडिया, एक ही मैच में भारत के दिग्गजों को पिलाया पानी, तोड़ा पैसों का घमंड

बांग्लादेश ने भारत को पहले वनडे मैच हरा दिया है. इतिहास में पहली बार बांग्लादेश ने वनडे फाॅर्मेट में भारत को हराया है. इस मैच में भारतीय महिलाओं ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 152 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 133 रन पर आलआउट हो गई और मैच 40 रन से हार गई. बांग्लादेश के इस जीत के हीरो मारुफा अख्तर थी.

किसान की बेटी ने किया कमाल

बांग्लादेश के तरफ से पहले वनडे में मारुफा ने चार भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. मारुफा ने 7 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट चटकाया है. उन्होंने प्रिया पूनिया, स्मृति मंधाना, अमनजोत कौर और स्नेह राणा का विकेट प्राप्त किया है. आप से बता दे कि मारुफा अख्तर का यह सिर्फ चौथा वनडे मैच था. दिलचस्प है कि इस मैच
से पहले मारुफा ने तीन मैच खेले थे लेकिन उनको एक भी विकेट प्राप्त नही हुआ था. कोविड-19 के दौरान यही मारुफा अपने पिता के साथ खेती करती थी.

क्या है मारूफ अख्तर की कहानी

मारूफ अख्तर 2020 तक गांव के लेबल पर ही क्रिकेट खेलती थी और पिता को खेती में हाथ बंटाती थी. लेकिन इसके दो साल के अंदर ही इस गेंदबाज ने बांग्लादेश की टीम में जगह बना ली और अंडर-19 विश्व कप का हिस्सा भी बन गईं. आपको बताते चले कि अंडर-19 महिला विश्व कप में मारुफा अख्तर बांग्लादेश के तरफ से सबसे अधिक विकेट प्राप्त किया. मारुफा के परिवार ने कभी भी उनको क्रिकेट खेलने के प्रोत्साहित नही किया था. लेकिन मारुफा के भाई ने उनको सपोर्ट किया जिससे वह बांग्लादेश के लिए आज इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रही हैं. बताया जाता है कि मारुफा अख्तर के पसंदीदा क्रिकेटर हार्दिक पंड्या हैं. वनडे सीरीज में पहला मैच जीतने से बांग्लादेश उत्साहित है. देखना दिलचस्प कि भारतीय टीम अगले मैच में इस हार का बदला ले पाती है कि नही.

ALSO READ:आईपीएल 2024 में टूट जायेगी गौतम गंभीर और केएल राहुल की जोड़ी, फ्रेंचाइजी ने दिया संकेत, केकेआर का हिस्सा होगा ये दिग्गज