Placeholder canvas

Destination

ASIAN GAMES TEAM INDIA

इस बार का एशियन गेम्स चीन में होने वाला है. बताया जा रहा है एशियन गेम्स अक्टूबर और नवंबर के माह मे होगा, ठीक उसी वक्त जिस वक्त भारत में एकदिवसीय विश्व कप खेला जा रहा होगा. इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम ने अपना स्क्वॉड ऐलान कर दिया है जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाया गया है. वही इस स्क्वॉड में तीन ऐसे खिलाड़ियों को जगह नही मिली है जो वर्तमान समय के सबसे अनुभवी क्रिकेटर माने जाते रहे हैं.

शिखर धवन के साथ हो गया खेल

शिखर धवन भारत के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक हैं. एशियन गेम्स से पहले यह रिपोर्ट्स आ रही थी कि भारतीय बल्लेबाज और आईपीएल में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन को इस टूर्नामेंट के लिए कप्तान बनाया जाएगा. लेकिन जब टीम का सलेक्शन हुआ तो पता चला कि शिखर धवन को कप्तान तो दूर की बात है उनको स्क्वॉड में भी जगह नही मिला.

हर्षल पटेल और ईशांत शर्मा को भी नही मिला मौका

हर्षल पटेल ने पिछले कुछ सालों में अपने स्लोयर गेंदों से प्रसिद्धी प्राप्त की है. एक आईपीएल सीजन में उन्होंने पर्पल कैप भी प्राप्त किया था. वही इस आईपीएल सीजन में अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी 6 मैचों में दस विकेट लिया था. उन्होंने अपने गति और लाइन लेंथ पर बहुत सुधार किया था. लेकिन इन दोनों तेज गेंदबाजों को एशियन गेम्स के फाइनल स्क्वॉड में जगह नही मिला है. हर्षल पटेल के जगह टीम मैनेजमेंट ने शिवम भावी पर भरोसा जताया है और ईशांत शर्मा के जगह युवा मुकेश कुमार को मौका दिया गया है.

19वें एशियाई खेलों के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम:

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर).

ALSO READ:पहले टेस्ट में चीटिंग कर रहा था वेस्टइंडीज का कप्तान, Virat Kohli ने सरेआम पकड़ी थी चोरी, मचा बवाल