rohit sharma 2023 11 04T165803.379 1200x675 1 - 1

आज दोपहर 2:00 बजे से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में मुकाबला खेला जाएगा. जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह कहीं ना कहीं लीग स्टेज में नंबर वन पर फिनिश कर सकती है. इस मैच से पहले भारत को एक बड़ा झटका हार्दिक पांड्या के रूप में लगा था.

हार्दिक पांड्या टकने की चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो चुके हैं और उनके जगह पर टीम मैनेजमेंट ने प्रसिद्ध कृष्ण को मौका दिया है. प्रसिद्ध कृष्णा को मौका देना हैरानी भरा फैसला रहा है, जिसके कारण हम नीचे बताने वाले हैं.

प्रसिद्ध कृष्णा को क्यों मिला मौका?

प्रसिद्ध कृष्णा एक तेज गेंदबाज हैं. उनके बल्ले से कभी रन नहीं निकला है. उन्होंने हार्दिक पांड्या को रिप्लेस किया है. अब हार्दिक पांड्या बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं. वह हरफनमौला खिलाड़ी हैं. एक हरफ़नमौला खिलाड़ी को एक तेज गेंदबाज कैसे रिप्लेस कर रहा है यह एक बड़ा सोचनीय फैसला है.

अब ऐसा नहीं है कि भारत के पास हरफनौमला खिलाड़ी मौजूद नहीं थे. एक ऐसे ही खिलाड़ी का हम जिक्र करने वाले हैं जो हार्दिक का बेस्ट रिप्लेसमेंट होता.

यह खिलाड़ी होता हार्दिक का बेस्ट रिप्लेसमेंट

भारतीय टीम का जब पहली बार सलेक्शन हुआ था तो उसमें आलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल को मौका दिया गया था. बाद में एशिया कप के दौरान उनको चोट लगी और वह विश्व कप से बाहर हो गए.

उनके स्थान पर बाद में रवि अश्विन को मौका दिया गया था. अब जब हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल हुए तो क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना था कि एक बार फिर से अक्षर पटेल को स्क्वाड में मौका दिया जाएगा.

अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या के बेस्ट रिप्लेसमेंट होते. अक्षर बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं और उनकी फील्डिंग भी लाजवाब रहती है.

ALSO READ: ‘मैं और धोनी कभी दोस्त नहीं थे..’ युवराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर कही ये बात