TEAM INDIA WORLD CUP 2023 SQUAD

इस साल के अंत में जो वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खेला जाना है, उसके लिए काउंटडाउन शुरू हो चुका है. भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (Team India) खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. आपको बता दें कि पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय हो चुका है और टीम इंडिया ने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है. यही वजह है कि रोहित शर्मा के लिए भी इस वक्त यह काफी मुश्किल होगा कि वह ट्रॉफी के सूखे को खत्म करें.

हालांकि टीम की राह आसान नहीं है. इस वक्त टीम के सामने पांच ऐसे बड़े सवाल है जिसका जवाब मैनेजमेंट और कप्तान को हर हाल में ढूंढना होगा.

नंबर 4 का सस्पेंस

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद लगातार यह देखा जा रहा है कि नंबर चार पर अभी तक बल्लेबाजी करने के लिए कोई धाकड़ बल्लेबाज सामने नहीं आया है.

2019 के वर्ल्ड कप के बाद से ही इस पोजीशन के लिए टीम इंडिया को अभी तक एक फिक्स बल्लेबाज नहीं मिला है. ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले इस समस्या को हर हाल में दूर करना होगा.

कौन होगा विकेटकीपर

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) से पहले टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के काफी लंबे समय से बाहर रहने के बाद लगातार टीम में ईशान किशन, संजू सैमसन, केएस भरत और केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज आजमाया जा चुका है.

हालांकि इसमें इशान किशन का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है पर मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए वह कुछ खास नहीं कर पाए. यही वजह है कि इन चार खिलाड़ियों में एक नाम पर मुहर लगानी जरूरी है.

टीम इंडिया का पेस अटैक

वैसे तो जसप्रीत बुमराह आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में वापसी करने को तैयार हैं लेकिन यह कहना मुश्किल है कि वह अपनी लय पकड़ पाएंगे या नहीं.

ऐसे में मोहम्मद सिराज के अलावा इस परिस्थिति में टीम इंडिया के पास कोई विकल्प नहीं है, क्योंकि मोहम्मद शमी को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में शामिल नहीं किया गया था. हो सकता है वर्ल्ड कप (World Cup 2023) से पहले टीम इंडिया की यह समस्या दूर हो जाए.

स्पिन कंबीनेशन

तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिन डिपार्टमेंट की भी अहम जिम्मेदारी होती है. ऐसे में रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यूज़वेंद्र चहल, रवि बिश्नोई में से रोहित शर्मा के ऊपर यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी कि वह किसे फाइनल में मौका देते हैं.

सीनियर खिलाड़ियों की फॉर्म

वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी मायने रखेगा. देखा जाए तो यह दोनों ही खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है पर कई बड़े मैचों में यह दोनों ही फ्लॉप हो जाते हैं. यही वजह है कि यह टीम इंडिया के लिए कई बार मुसीबत बन जाती है.

ALSO READ: गाजियाबाद में टमाटर खरीदने के लिए ग्राहको की लगी लंबी कतारें, वीडियो हुआ वायरल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर कसा तंज