Placeholder canvas

सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम प्लेइंग XI मे कर सकती 4 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी का हो सकता डेब्यू, रोहित शर्मा ने दिए थे संकेत

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टीम मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला का अंतिम मैच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले ही सीरीज 2-0 से जीतकर अपने नाम कर चुकी है। तीसरे मैच में जीत के लक्ष्य के साथ भारतीय टीम मैदान पर आयेगी। लेकिन उसी के साथ टीम में चार बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है। आइए जानते हैं क्या बदलाव हो सकते हैं।

केएल राहुल की जगह ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज

ऋतुराज गायकवाड़ भारतीय टीम की टी20 स्क्वाड में चुने गए खिलाड़ियों की लिस्ट में हैं। लेकिन उन्हें इस सीरीज में मौका नही मिला है। सीरीज के तीसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा केएल राहुल को आराम दे सकते है। ताकि ऋतुराज को भी खेलने का मौका मिल सके। इसी के साथ केएल राहुल को भी आराम मिल सके।

पिछले लंबे समय से राहुल क्रिकेट खेल रहे हैं। पहले आईपीएल फिर विश्वकप और उसके बाद ये न्यूजीलैंड की सीरीज। इसलिए कप्तान रोहित केएल राहुल को अंतिम मैच के लिए आराम दे सकते हैं। बता दे, राहुल का चयन न्यूजीलैंड खिलाफ टेस्ट मैच में भी हुआ है। क्योंकि 25 तारीख से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच की शुरुआत कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम से ही जायेगी।

ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन

ऋषभ पंत

विकेटकीपर और ताबड़तोड़ बल्लेबाज ईशान किशन को तीसरे मैच में ऋषभ पंत के खिलाफ मौका मिल सकता है। ऋषभ पंत को भी आराम की जरूरत है। कानपुर टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत का चयन हुआ है। अगर उन्हें तीसरा मैच नही खेलाया जाता है। जब ऋषभ पंत को पर्याप्त आराम भी मिल जायेगा और दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका भी मिल जायेगा। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन अपने प्रदर्शन से टीम ने नियमित स्थान बनाना चाह रहे होंगे।

ALSO READ: IND vs NZ: ‘न्यूजीलैंड में मुझसे क्या कहा था?’, युजवेंद्र चहल ने मार्टिन गुप्टिल को याद दिलाई 20 महीने पुरानी बात

आर अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को मिलेगा मौका

आर अश्विन और चहल

अपनी स्पिन गेंदबाजी के चलते चहल में अपना शानदार नाम कमाया है। अपनी गेंदबाजी से आईपीएल फ्रेंचाइजी की टीम से लेकर इंटरनेशनल मैचों में चहल का नाम काफी प्रसिद्ध है। हालांकि वो काफी समय से भारतीय टीम के लिमिटेड खेल का हिस्सा नहीं चुने गए है। लेकिन रोहित शर्मा की पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के बाद कहा था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लाटिंग 11 में चुने गए सभी खिलाड़ी खेलना चाहते हैं जब सीरीज जीत की गई तब बेशक वह क्लीन स्वीप के लिए मैदान पर उतरेंगे। ठीक उसी के साथ बेंच स्ट्रेंथ को भी मैदान पर मौका देंगे।

दीपक चाहर की जगह आवेश खान को

आवेश खान

तेज गेंदबाज आवेश खान को न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में प्लेइंग 11 ने जगह दिया जा सकता है। दीपक चाहर जोकि दोनो मैचों में काफी महंगे साबित हुए है, उनकी जगह टीम के प्लेइंग 11 का हिस्सा आवेश खान दिखेंगे। अपने खेले गए दोनो मैचों में दीपक में कुल एक विकेट अपने नाम किया है और बड़ी इकोनॉमी के साथ रन खर्चे है। साथ ही रोहित की बेंच स्ट्रेंथ बात के अनुसार आवेश खान का आज के मैच में डेब्यू हो सकता है।

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में जर्सी पर टेप लगाकर क्यों खेल रहे थे ऋषभ पंत, अब हुआ खुलासा