दर्शन नालकांडे
दर्शन नालकांडे

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (2021-22) सेमीफाइनल : 20 नवंबर को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी घरेलू टूर्नामेंट में कर्नाटक और विदर्भ के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। लेकिन मुकाबले के रिजल्ट से ज्यादा विदर्भ के गेंदबाज दर्शन नालकांडे ने चार गेंदों पर चार विकेट निकलकर सारा ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया।

दर्शन ने लिए चार गेंदों पर चार विकेट

दर्शन नालकांडे
दर्शन नालकांडे

कर्नाटक बनाम विदर्भ के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। कर्नाटक की टीम 19.2 ओवर में 175 रन बना सकी थी। विदर्भ की ओर से दर्शन नालकांडे ने अपनी दूसरी गेंद पर अनिरुद्ध जोशी का विकेट किया। अगली ही गेंद पर शाहार्थ का विकेट भी अपने खाते में कर लिया। सभी को हैट्रिक का इंतजार था और दर्शन नालकांडे ने तीसरी गेंद पर सूचिथ का विकेट लेकर हैट्रिक अपने नाम कर ली। लेकिन उसके बाद भी विकेट के गिरने का सिलसिला नही रुका। लगातार चौथी बॉल पर दर्शन नालकांडे ने अभिनव मनोहर के रूप अपना चौथा विकेट हासिल करके इतिहास रच दिया। ऐसा करने वाले दर्शन दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

लसिथ मलिंगा जैसे दिग्गज की लिस्ट में शामिल हुए दर्शन

दर्शन नालकांडे MALINGA

चार गेंदों पर चार विकेट लेने वाले दर्शन नालकांडे दूसरे बॉलर बन गए हैं। इससे पहले लसिथ मलिंगा ने ये कारनामा किया है। हालंकि उन्होंने इंटरनेशनल मैच में दो बाद ये कारनामा किया है। पहली बार 2007 के विश्वकप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मलिंगा ने चार विकेट निकाले थे।

ALSO READ:शाहीन शाह अफरीदी ने की बदतमीजी, छक्का पड़ा तो बंगलादेशी बल्लेबाज को गेंद चला के मारी, वायरल हुआ वीडियो

4 गेंदों पर मिले 4 विकेट फिर भी सेमीफाइनल हार गई विदर्भ

Syed-Mushtaq-Ali-Trophy-Darshan-Nalkande-took-4-wicket-in-4-ball-watch-video

कर्नाटक की तरफ से 176 रन बनाने के बाद विदर्भ की बल्लेबाजी का मौका आया। अथर्व ने 32 और गणेश सतीश 31 ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए। नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे, जिसका परिणाम ये हुआ कि विदर्भ की टीम 4 रनों से ये मुकाबला हार गई।

यहाँ देखें वीडियो

बीसीसीआई डोमेस्टिक ने ये रिकॉर्ड अपने ऑफिसियल पेज पर साझा की है, जिसमे उन्होंने लिखा है “हैट्रिक हो गई, चार लगातार विकेट, अंतिम ओवर के हीरो, शानदार बालिंग को बिलकुल भी न छोड़े जोकि विदर्भ के दर्शन नालकांडे ने खेली” कैप्शन के साथ गेंदबाजी का वीडियो साझा किया।

ALSO READ:IPL 2022: ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं RCB में एबी डिविलियर्स की जगह, नंबर 1 ने बल्ले से मचा रखा है गदर

Published on November 21, 2021 9:27 am