Placeholder canvas

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी बना कप्तान, भारत के ब्रेडमैन को मिला मौका

5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच विश्व कप का पहला मैच खेला जाएगा. वही विश्व कप का फाइनल 19 सितंबर को खेला जाना है. वनडे विश्व कप के बाद भारतीय टीम अगले वर्ष जनवरी में इग्लैंड का दौरा करेगी. इंग्लैंड दौरे पर भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए भारत की संभावित स्क्वॉड क्या हो सकती है, इस मुद्दे पर इस लेख में हम बात करने वाले हैं.

ऋषभ पंत को मिल सकती है कप्तानी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट लगातार एक टेस्ट कैप्टन को ढूंढ रही है. भारतीय टीम मैनेजमेंट की तलाश ऋषभ पंत के पास आकर रुकती दिख रही है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत को कप्तानी दी जा सकती है.

वहीं सलामी बल्लेबाज के रूप में इग्लैंड में यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल को मौका दिया जाएगा. तीन नम्बर पर हनुमा विहारी और चार नम्बर पर विराट कोहली का खेलना तय माना जा रहा है. मीडिल ऑर्डर में वेरिएशन के लिए टीम में श्रेयस अय्यर, सरफराज खान और सुर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है.

40 वर्षीय गेंदबाज को मिल सकता है मौका

गेंदबाज़ी यूनिट में 40 वर्षीय गेंदबाज की वापसी हो सकती है. इस गेंदबाज का नाम अमित मिश्र है. अमित मिश्र के अलावा टीम में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तिकड़ी मौजूद होगी.

तेज गेंदबाज के रूप में मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज और आवेश खान को मौका मिल सकता है. चोट के बाद जसप्रीत बुमराह को टेस्ट से दूर रखा जा सकता है.

इंग्लैंड के खिलाफ चुनी जाने वाली संभावित टीम इंडिया

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, सूर्यकुमार यादव, सरफ़राज़ खान, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत ( विकेटकीपर और कप्तान), अमित मिश्रा, मुकेश कुमार, आवेश खान और मोहम्मद सिराज

ALSO READ: भारत पर मिली जीत के बाद मिचेल मार्श को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को जीत का पूरा श्रेय दे गये कप्तान पैट कमिंस