Placeholder canvas

भारत पर मिली जीत के बाद मिचेल मार्श को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को जीत का पूरा श्रेय दे गये कप्तान पैट कमिंस

by Nihal Mishra
pat cummins ind vs aus post match

आज ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीसरे वनडे में 66 रन से हरा दिया. विश्व कप से पहले भारत का यह अंतिम मैच था. अंतिम मैच में हार से भारत का मोमेंटम शिफ्ट हो सकता है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर मे 352 रन का स्कोर बनाया.

इसके जवाब में भारतीय टीम ने सिर्फ 286 रन बना पाई और मैच 66 रन से हार गई. जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने क्या कहा, आइए पढ़ते हैं.

पैट कमिंस ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि,

‘मुझे कहना होगा कि मैं गर्मी की तुलना में रात में गेंदबाजी करने में काफी खुश हूं. दोनों ने ज्यादा नहीं खेला है, मैक्सवेल फोर-फेर और स्टार्सी शानदार लय में दिखे. ट्रैविस हेड टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए फिट नहीं होंगे. मैं उनके खिलाफ (वार्नर-मिच मार्श पर) गेंदबाजी की शुरुआत करने को लेकर काफी चिंतित रहूंगा. ऐश एगर एक बछड़े के साथ घर वापस आ गया है और हेड अगले कुछ हफ्तों तक फिट नहीं रहेगा. खुशी है क्योंकि यह पहली हिट थी जहां हमारे पास लगभग पूरी ताकत वाली टीम थी.’

ग्लेन मैक्सवेल ने झटके चार विकेट

पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 352 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में जब भारतीय टीम खेलने आई तो भारत के टाॅप दो बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक बनाए.

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल ने चार भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. मैक्सवेल ने विराट कोहली, रोहित शर्मा, वाशिंगटन सुंदर और श्रेयस अय्यर का विकेट लेकर भारत की कमर तोड़ दी.

ALSO READ: IND vs AUS, STATS: भारत के 66 रनों से शर्मनाक हार के साथ ही मैच में बने 12 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, हारकर भी रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00