Placeholder canvas

Team India: इन 5 भारतीय प्लेयर्स ने T20 में खेले सबसे ज्यादा मेडन ओवर, लिस्ट में दुनिया का सबसे घातक टी20 बल्लेबाज

क्रिकेट का सबसे छोटा और सबसे लोकप्रिय फार्मेट टी-20 का माना जाता है. टी-20 का आगाज साल 2005 में हुआ था. टी-20 के सफर में एक क्रांति तब आई जब 2007 में क्रिकेट विश्व कप हुआ था. इस विश्व कप के बाद से आईपीएल आया और फिर से सब कुछ बदल गया. इस फार्मेट में सभी बल्लेबाज तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते है लेकिन कभी-कभार ऐसा भी हो जाता है कि बल्लेबाज मेडन ओवर खा जाए. आइए आज के लेख में जानने की कोशिश करते है कि Team India के वे कौन से बल्लेबाज हैं जो सबसे ज्यादा मेडन ओवर खेले हैं.

केएल राहुल

केएल राहुल Team India के सबसे टैलेंटड बल्लेबाज माने जाते है. टी-20 क्रिकेट में केएल राहुल भारत के लिए सलामी बल्लेबाज करते है. केएल राहुल ने भारत के लिए 72 टी-20 मैच खेला है जिसमे उन्होंने 2200 से ज्यादा रन बनाए हैं और साथ ही दो शतक भी जड़े हैं. केएल राहुल हाल में ही हुए टी-20 विश्व कप में बहुत ही साधारण प्रदर्शन किया था.

शिखर धवन

शिखर धवन अब भारतीय नेशनल टीम से बाहर हो गए हैं. लेकिन वह लंबे समय तक रोहित शर्मा के साथ भारत के लिए पारी की शुरुआत किए हैं. शिखर धवन ने भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हुए दो मेडन ओवर खेला है. शिखर धवन ने टी20 क्रिकेट में भारत के लिए 1759 रन बनाए हैं.

ALSO READ:बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है दुनिया का सबसे घातक खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी का नाम

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा पिछले टी-20 विश्व कप में भारत के कप्तान थे. रोहित का वर्ल्ड कप में बहुत ही साधारण प्रदर्शन रहा था. रोहित शर्मा विश्व के सबसे विस्फोटक ओपनर माने जाते है. रोहित शर्मा ने अपने टी-20 करियर में एक मेडन ओवर खेला है. रोहित शर्मा ने भारत के 148 मैच में 3853 रन बनाया है.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने साल 2022 में टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. वह मैदान के किसी भी कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने एक मेडन ओवर खेला. कीवी कप्तान मिचेल सेंटनर ने उन्हें एक भी रन नहीं बनाने दिया.

ALSO READ:“हमारी भाभी कैसी हो, सारा भाभी…” नारे पर शुभमन गिल हुए शर्मिंदा विराट कोहली ने ले ली मौज, देखें वीडियो