Placeholder canvas

World Cup 2023 में Team India के 3 ऑलराउंडर एक पल में पलट सकते हैं मैच का रुख, लेकिन चयनकर्ता नहीं देंगे मौका

इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में जो वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खेला जाना है, उसके लिए लगभग 2 महीने का समय बाकी है. जैसे- जैसे दिन नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे टीम इंडिया (Team India) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. एक तरफ देखा जाए तो चोटिल खिलाड़ी टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर शानदार फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी भी अब आउट ऑफ फॉर्म हो चुके हैं.

इस बीच देखा जाए तो टीम इंडिया में तीन ऐसे ऑलराउंडर खिलाड़ी है जो वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में भारत के लिए बहुत बड़ा कमाल दिखा सकते हैं.

वेंकटेश अय्यर

28 वर्षीय इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को तब तक लगातार टीम इंडिया में मौका दिया गया जब तक हार्दिक पांड्या चोटिल थे. उनके आने के बाद उन्हें मौके मिलने बंद हो गए.

इस खिलाड़ी ने 36 मैच की 36 पारियों में 956 रन बनाए. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्हें आठ पारियों में तीन सफलता भी मिली है. यही वजह है कि वर्ल्डकप में इस खिलाड़ी की भूमिका अहम रहने वाली है.

विजय शंकर

साल 2019 में इन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खेला था. इसके अलावा आईपीएल का प्रदर्शन भी बेहद शानदार है, पर काफी लंबे समय से वह टीम इंडिया से बाहर है जिस कारण चयनकर्ता उनके नाम पर विचार करेंगे या नहीं, इसे लेकर सस्पेंस है.

उन्होंने भारत के लिए 12 वनडे और 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जहां वनडे में 223 रन और टी-20 में 101 रन बनाए हैं. गेंदबाजी के दौरान उन्हें वनडे में 4 और टी-20 फॉर्मेट में 5 सफलता भी मिली है.

शिवम दुबे

आईपीएल में इस खिलाड़ी ने लंबे-लंबे चौके छक्कों से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, पर बीच में खराब फॉर्म की वजह से वह टीम से बाहर चल रहे हैं. शिवम दुबे ने आईपीएल में अभी तक कुल 51 मुकाबले खेलते हुए 1106 रन बनाए हैं और गेंदबाजी में उन्हें 13 पारियों में चार सफलता भी मिल चुकी है.

टीम इंडिया के लिए एक वनडे और 13 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए उनके नाम वनडे में 9 और टी-20 में 105 रन है. वहीं टी-20 में गेंदबाजी करते हुए उनके नाम पर 5 सफलता भी दर्ज है. वनडे वर्ल्ड कप में उनके शामिल होने पर उनकी भूमिका काफी अहम हो सकती है.

ALSO READ:‘बस उसने छिना हमसे मैच…’ हार के बाद फूटा वेस्टइंडीज कप्तान रोवमैन पॉवेल का गुस्सा, इस पर फोड़ा हार का ठीकरा