SHUBMAN GILL

टीम इंडिया को इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसने पहले कई खिलाड़ियों की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है, जिसमें शुभमन गिल (Shubman Gill) का नाम भी शामिल हो चुका है. वेस्टइंडीज दौरे पर उनका बल्ला जिस तरह से खामोश रहा, यह इस चर्चा की शुरू होने का सबसे बड़ा कारण है.

यही वजह है कि वर्ल्ड कप से पहले अब भारत के पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह ने शुभमन गिल (Shubman Gill) की फॉर्म को लेकर एक बहुत बड़ी बात कही है, जो काफी रूप से चर्चा में आ चुका है.

आरपी सिंह ने कही यह बात

इस वक्त टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाजी काफी रूप से चर्चा का विषय बनी हुई है. टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आरपी सिंह ने इस पर चर्चा करते हुए बताया कि

“मुझे लगता है कि भारतीय टीम शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर पहले से ही चिंतित होगी, क्योंकि वह काफी लंबे समय से बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे हैं. उन्होंने मौके पर बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ अच्छा नहीं किया है.”

उन्होंने आगे कहा कि

“यह थोड़ा मुश्किल है, लेकिन अगर आप इंटरनेशनल लेवल पर खेल रहे हैं, तो आपको इसका सामना करना पड़ेगा. ऐसा नहीं है कि भारतीय पिच हर जगह होगी, जहां लाइन में आकर बड़े शॉट खेलते हैं. इसलिए मुझे लगता है कि अभी भी शुभमन गिल और रोहित शर्मा ही आगे के लिए पारी की शुरुआत करेंगे.”

तीसरे टी-20 में इन खिलाड़ियों ने दिखाया कमाल

आपको बता दे कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस वक्त चल रहे टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और तिलक वर्मा ने अहम योगदान दिया था, जिस वजह से टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत हासिल कर पाई. वहीं दूसरी ओर ईशान किशन को आराम देकर यशस्वी जायसवाल को टी-20 में मौका दिया गया जो पहले ही ओवर में तेज गेंदबाज का शिकार हो गए.

देखा जाए तो वर्ल्ड कप से पहले यह खिलाड़ी टीम इंडिया की चिंता और बढ़ा रहे हैं क्योंकि इस बड़े टूर्नामेंट में न केवल टीम इंडिया को एक ऐसा सलामी बल्लेबाज चाहिए, जो एक अच्छी शुरुआत दिला सके बल्कि वह काफी लंबे समय तक क्रीज पर टिक कर एक बड़ा स्कोर भी बना पाए.

ALSO READ:‘रोहित फॉर्म में नहीं हैं….’ वनडे विश्व कप से पहले युवराज सिंह ने बताया किस बल्लेबाज के बल्ले से निकलेंगे सबसे ज्यादा रन