Placeholder canvas

T20 World Cup 2024 के लिए इन 8 टीमों ने कर लिया है क्वालीफाई, श्रीलंका समेत ये टीमें हुईं बाहर

साल 2024 में आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) का आयोजन होना है, जो बांग्लादेश में आयोजित किया जाएगा. इसके लिए 8 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन श्रीलंका और आयरलैंड सीधे तौर पर अपने आपको क्वालीफाई नहीं कर पाई हैं.

आपको बता दें कि प्रत्येक ग्रुप की टॉप 3 टीमें मेजबानो के साथ सीधे क्वालीफाई करेंगी और 10 टीम टूर्नामेंट के छह प्रत्यक्ष वाली क्वालीफायर के बाहर सर्वोच्च रैंक वाली टीम होगी.

इन टीमों ने किया क्वालीफाई

आपको बता दें कि ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका शीर्ष तीन टीमों के रूप में सीधे क्वालीफाई करने की टीम हैं. वहीं ग्रुप दो में इंग्लैंड, भारत और वेस्टइंडीज जगह बनाएंगी. आपको बता दें कि बांग्लादेश ने नौवीं सीजन के मेजबान के रूप में क्वालीफाई किया है.

वहीं 27 फरवरी 2023 तक आईसीसी महिला T20 रैंकिंग में सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीम रहने के कारण पाकिस्तान के लिए इसमें जगह बनाना आसान रहा.

अगले साल होगा यह फैसला

आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) को लेकर कहा जा रहा है कि बाकी के बचे दो स्थानों की पहचान अगले साल की शुरुआत में होने वाले ग्लोबल क्वालीफायर के जरिए किया जाएगा.

यह दो टीमें नहीं कर पाईं क्वालीफाई

इस टूर्नामेंट में श्रीलंका और आयरलैंड सीधे क्वालीफाई करने में नाकाम रहने वाली टीमों में से एक रही हैं. दरअसल श्रीलंका इस वक्त आठवें रैंकिंग पर और आयरलैंड दसवें स्थान पर है, जिस वजह से ही आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए अपने आप को क्वालीफाई नहीं करवा पाई है.

ALSO READ: WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI का हुआ ऐलान, फिंच ने अक्षर पटेल को दिखाया बाहर का रास्ता, देखें प्लेइंग XI