Placeholder canvas

WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI का हुआ ऐलान, फिंच ने अक्षर पटेल को दिखाया बाहर का रास्ता, देखें प्लेइंग XI

जैसे एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट में विश्व कप का फाइनल खेला जाता है वैसे ही टेस्ट क्रिकेट में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ( WTC) का फाइनल खेला जाता है. यह फाइनल आज से तीन दिन बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के केनिंगटन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इस फाइनल के लिए क्रिकेटिंग दिग्गज भारत के बेस्ट प्लेइंग इलेवन पर बात कर रहे हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज आरोन फिंच ने भारत का प्लेइंग इलेवन चुना है जिसमें उन्होंने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है.

किन बल्लेबाज को मौका दे रहे हैं फिंच

सलामी बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा को चुना है. नम्बर तीन पर मिस्टर डिपेंडेबल चेतेश्वर पुजारा को चुना है. चार नम्बर पर फिंच किसे चुनेंगे यह आपको बताने की जरूरत नही है. चार नम्बर तो भारतीय सुपरस्टार और स्टाइलिस्ट बैट्समैन विराट कोहली के पहले से ही बुक कर दिया गया है.

फिंच ने केएस भरत को रखा बाहर

विकेटकीपर बल्लेबाज पर इस समय सबसे ज्यादा डिबेट चल रही है. दावेदार दो हैं और स्थान एक. एक तरफ विस्फोटक ईशान किशन हैं तो दूसरी तरफ हैं शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत. इन दोनों की बीच आरोन फिंच ने ईशान किशन को चुना है.

दो स्पिनरों को दिया मौका

अब तक जितने क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने WTC फाइनल के लिए प्लेइंग इलेवन चुना है सबने सिर्फ एक स्पिनर चुना है लेकिन यहां पर फिंच ने दो स्पिनरों को मौका दिया है. फिंच ने रवींद्र जडेजा और रवि अश्विन को टीम में जगह दी है. वही तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शामी और शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है.

WTC फाइनल के लिए आरोन फिंच की भारतीय प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

ALSO READ:मुकेश अंबानी से शादी के लिए नीता अंबानी ने अंबानी परिवार के सामने रखी थी ये बड़ी शर्त, मुकेश अंबानी को मानना पड़ा शर्त