IND vs SA

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच T20 वर्ल्ड कप का अहम और तीसरा मुकाबला आज 30 अक्टूबर के दिन पर्थ के मैदान में खेला जाएगा । वैसे आज का मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक होने वाला है। क्योंकि दोनों ही टीमों ने अभी तक टूर्नामेंट का एक भी मैच नहीं गंवाया है। भारत ने जहां पाकिस्तान और नीदरलैंड को करारी हार दी है

तो वही साउथ अफ्रीका ने भी इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन दिया है। साउथ अफ्रीका ने पिछले मैच में बांग्लादेश को 104 के बड़े अंतर के साथ हराया था जिंबाब्वे के खिलाफ उनका मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था और अब पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में स्टेडियम में होने वाले इस मैच पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

Read More : IND vs SA: दोपहर 12:30 बजे नहीं बल्कि इस समय खेला जाएगा भारत-साउथ अफ्रीका मैच, ऐसे देख सकते हैं FREE LIVE

वर्ल्ड कप जीतने की मजबूत दावेदार है टीम इंडिया

रोहित शर्मा की कप्तानी से सजी टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही है। क्योंकि टीम इंडिया ने सुपर 12 राउंड के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया था और फिर सिडनी में खेले गए दूसरे मुकाबले यानी कि नीदरलैंड को 56 रनों से करारी हार दी थी और अब उसका सामना आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाला है।

हालांकि जहां टीम इंडिया की बल्लेबाजी ने काफी ज्यादा प्रभावित किया है तो वहीं गेंदबाज भी कम नजर नहीं आए हैं। अगर बात बल्लेबाजी की करें तो विराट कोहली ने दोनों ही मैचों में शानदार प्रदर्शन दिखाया है।

बारिश की वजह से रद्द हो सकता है मुकाबला

जानकारी कि आपको बता दें कि पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में पहले बारिश के आसार बने हुए हैं। यह मैच पर के समय मुताबिक शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। लेकिन वह दोपहर 2:00 बजे से शाम के 5:00 बजे तक लगातार बारिश की संभावना बन रही है। weather.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक पर्थ में दोपहर 3:00 बजे बारिश की संभावना 70 % से भी ज्यादा बनी हुई है।

वहीं मैच के दौरान मौसम साफ रहने का अनुमान लगाया जा रहा है लेकिन फैंस को अभी भी यही चिंता सता रही है कि अगर मौसम साफ नहीं हो पाया तो कहीं ऐसा ना हो कि दोनों ही टीमों के बीच यह मैच रद्द हो जाए।

टीम इंडिया का साथ दे रही है उनकी किस्मत

हालांकि टीम इंडिया के साथ उसकी किस्मत दे रही है। पर्थ में इससे पहले टूर्नामेंट के किसी भी मैच को बारिश के कारण रद्द नहीं किया गया इससे पहले मेलबर्न जहां पाकिस्तान और भारत के बीच मुकाबला होना था। वहां भी बारिश के आसार बने थे लेकिन पूरे 20 ओवर का मैच हुआ और ऐसे में फैंस को पूरी उम्मीद है कि भारत यह मुकाबला भी आज खेलेगा।

लेकिन इस मुकाबले के दौरान यह देखना दिलचस्प होने वाला है कि दोनों ही मजबूत टीमों में से आखिर कौन सी टीम जीतने के बाद सेमीफाइनल का रास्ता पकड़ेगी।

Read More : IND vs SA: साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को मात देने के लिए इन 3 खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा

Published on October 30, 2022 12:46 pm