राशिद खान

इस वक्त साउथ अफ्रीका टी20 लीग चल रहा है जिसमें कई खिलाड़ियों का जोरदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. ऐसे में इस बीच राशिद खान (Rashid Khan) ने गेंदबाजी करते हुए एक बहुत बड़ा इतिहास रचा है और इस आंकड़े को छूने में सफल हुए हैं.

इस मुकाबले में उन्होंने जो कारनामा किया है उस मामले में वह दुनिया के दूसरे ऐसे गेंदबाज बन चुके हैं जो ऐसा कर पाए हैं. यही वजह है कि अब इस खिलाड़ी को लेकर काफी चर्चा हो रही है.

Rashid Khan ने किया कमाल

इस वक्त साउथ अफ्रीका टी-20 लीग चल रही है जिसमें प्रीटोरिया कैपिटल और मुंबई केपटाउन के बीच 23 जनवरी को मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में मुंबई केप्टन के लिए खेलते हुए राशिद खान (Rashid Khan) ने बेहद ही कमाल कर दिया.

टी-20 फॉर्मेट में वह 500 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन चुके हैं जहां उनकी टीम की हार के बावजूद भी हर तरफ उनके इस शानदार रिकॉर्ड की चर्चा हो रही है. आपको बता दें कि टी-20 क्रिकेट में लगभग 8 साल से राशिद खान (Rashid Khan) कमाल कर रहे हैं. यही वजह है कि आज उनकी मेहनत रंग लाई है.

ALSO READ:रोहित शर्मा की टीम इंडिया की कप्तानी से होगी छुट्टी? कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया ये बड़ा खुलासा

इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा विकेट

इस वक्त दुनिया का नंबर एक गेंदबाज जो टी-20 फॉर्मेट में 500 से ज्यादा विकेट ले चुका है वह कोई और नहीं वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो है जिन्होंने 556 मैचों में 614 विकेट हासिल किए हैं.

उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर 5 विकेट हासिल करना रहा है. इसके अलावा तीसरे नंबर पर सुनील नरेन 474 विकेट के साथ, इमरान ताहिर 466 विकेट के साथ चौथे नंबर पर और पांचवें नंबर पर 436 विकेट के साथ शाकिब अल हसन है.

प्रीटोरिया कैपिटल्स को मिली जीत

साउथ अफ्रीका टी-20 लीग में प्रिटोरिया कैपिटल और मुंबई केपटाउन के बीच हुए मुकाबले में सबसे पहले प्रिटोरिया कैपिटल्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए जिसके जवाब में मुंबई की टीम 130 रनों पर ही ढेर हो गई.

ALSO READ:रॉबिन उथप्पा के साथ उतरे जो रूट ने मचाया तबाही, युसुफ पठान ने भी ठोके गगंचुम्बी छक्का फिर भी नही मिला जीत, मोईन अली टीम को मिली जीत