suryakumar yadav toss statement

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच आज 5 मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium Bangalore) में खेला जा रहा है. जहां टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया (Australia won the toss and opt to bowl) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. वैसे भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को दूसरी पारी में गेंदबाजी करने में कोई खतरा नहीं है. अब तक इस सीरीज के 2 मैच भारतीय टीम (Team India) ने दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए अपने नाम किया है.

भारतीय टीम (Team India) ये सीरीज 3-1 से अपने नाम कर चुकी है और टीम इंडिया (Team India) के लिए ये मैच औपचारिकता बस है ऐसे में भारतीय टीम (Team India) इस मैच को जीतकर 4-1 से सीरीज अपने नाम करना चाहेगी वहीं ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की टीम अपना इज्जत बचाने मैदान में उतरेगी.

सूर्यकुमार यादव ने बताया दीपक चाहर को बाहर करने की वजह

5वें और अंतिम टी20 के लिए दोनों ही टीम के कप्तान आज बैंगलोर में एक दूसरे के आमने-सामने थे. भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मेजबान होने की वजह से टॉस का सिक्का उछाला लेकिन सिक्का भारत के पक्ष में न गिरकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड के पक्ष में गिरा. जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने कहा कि

“हम पहले गेंदबाजी करेंगे. विकेट थोड़ा टैकी लग रहा है और मौसम को देखते हुए हम पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं. आज हमारी टीम में एक बदलाव है. एलिस को ग्रीन की जगह प्लेइंग 11 में मौका मिला है. चयनकर्ताओं और युवा खिलाड़ियों के लिए ये बेहद ही शानदार मौका है कि वो विश्व कप से पहले टीम में किसी स्थान पर अपनी जगह पक्की करें.”

वहीं भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस के बाद दीपक चाहर को प्लेइंग 11 से बाहर करने की वजह बताते हुए कहा कि

“हम भी पहले गेंदबाजी करना पसंद करते. मैंने टीम से कहा कि वो किसी प्रकार का कोई बदलाव न करें. भारी भीड़ के सामने शानदार प्रदर्शन करने का एक और मौका है, इसलिए जाओ और खुलकर खेलो. वो एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. मैंने उनसे कहा कि बस जाओ खुद में विश्वास करो और अपनी रणनीति के अनुसार खेलो. आज टीम में एक बदलाव है अर्शदीप सिंह को दीपक चाहर की जगह प्लेइंग 11 में मौका मिला है. दीपक चाहर मेडिकल इमरजेंसी की वजह से घर लौट गये हैं.”

5वें टी20 के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह.

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, जोश फिलिप, बेन मैकडरमॉट, एरॉन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन डॉरसिस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा.

ALSO READ: बड़ी खबर: इस महीने एक बार फिर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, आज ही नोट कर लीजिए तारीख