suryakumar yadav and ab de villiers

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से विश्व क्रिकेट में अलग रुतबा कमाया है। सूर्या अपने खेल की वजह से 360 डिग्री बल्लेबाज के नाम से भी मशहूर हैं। मैदान के हर कोने में शॉट खेलना उनकी फितरत है। सूर्या अगर फॉर्म में हों तो किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ाने में ज्यादा देर नहीं लगाते हैं। यही वजह है कि उनकी तुलना एबी डिविलियर्स से की जाती है।

बता दें कि भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरु होने जा रही वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में सेलेक्ट किया गया है।

ऐसे में दर्शकों को एक बार फिर सूर्या का ‘वन मैन शो’ देखने का मौका मिलेगा। माना जा रहा है कि टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव कैरिबियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

एबी डिविलियर्स से आगे निकले सूर्या

खास बात ये है कि इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड्स के करीब पहुंच जाएंगे। दिग्गज खिलाड़ी ने अपने करियर में 78 टी20 मैच खेले। इनमें उन्होंने 26.12 के औसत और 135.17 के औसत से 1672 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 10 अर्धशतक निकले।

वहीं, बात करें सूर्यकुमार यादव की तो विस्फोटक बल्लेबाज ने 40 टी20 मैचों में 46.53 के औसत और 175.76 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 1675 रन बनाए। 31 वर्षीय खिलाड़ी अब तक 13 अर्धशतक और 3 शतक भी जड़ चुके हैं। इससे साफ है कि सूर्या साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी से हर मामले में आगे हैं।

इस मामले में पीछे हैं सूर्या

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव के टी20 इंटरनेशनल और आईपीएल के रन जोड़ने पर 4924 रन होते हैं जबकि एबी डिविलियर्स के 6834 रन बनते हैं। ऐसे में साफ है कि सूर्या फिलहाल 1910 रन पीछे हैं।

उम्मीद है कि स्टार क्रिकेटर बहुत जल्द इस कमी को पूरा कर लेंगे और एबी डिविलियर्स से हर मामले में आगे निकलने में कामयाब होंगे।

ALSO READ: Duleep Trophy: वेस्टइंडीज दौरे से ड्रॉप होने के बाद आग उगल रहा चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, सूर्या भी करवा रहे गेंदबाजों से तौबा!