SURESH RAINA TEAM INDIA

आईपीएल 2023 की ट्रॉफी जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 5 बार खिताब पर कब्जा जमा लिया है. देखा जाए तो टीम इंडिया के खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई से नहीं मिलती है. अगर किसी खिलाड़ी को भारत में सभी फॉर्मेट से संन्यास लेना पड़ता है. इसके बाद ही इस तरह का फैसला ले सकते हैं.

आज हम एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए लंबे समय तक कमाल दिखाया है और अब वह विदेशी लीग में कमाल करने वाले हैं.

विदेशी लीग में खेलेगा ये खिलाड़ी

हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं सुरेश रैना हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग (CSK) के लिए कई सालों तक आईपीएल खेला है. अब लंका प्रीमीयर लीग 2023 की नीलामी की सूची में उनका नाम शामिल हुआ है, जिसकी शुरुआत 14 जून से होगी.

आपको बता दें कि साल 2008 से 2021 के बीच सुरेश रैना आईपीएल के हर एक सीजन में खेलते नजर आए, जिन्होंने 205 आईपीएल मैच में 5500 से अधिक रन बनाए. चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा वह गुजरात लायंस की कप्तानी भी कर चुके हैं.

शानदार रहा करियर

अगर सुरेश रैना श्रीलंका इस लीग को खेलने जाते हैं तो बाकी सभी फॉर्मेट से भी उन्हें रिटायरमेंट लेना होगा आपको बता दें कि भारत के लिए सुरेश रैना ने 18 टेस्ट मैच में 768 रन 226 वनडे में 5615 रन और 78 टी-20 मैचों में 1605 रन बना चुके हैं.

ALSO READ:स्वर्ग की अप्सरा जैसी दिखती है अक्षय कुमार की साली, सुंदरता में ट्विंकल खन्ना भी खा जाती हैं मात

Published on June 13, 2023 9:03 pm