Placeholder canvas

करनजीत कौर ने अपने भाई के निकनेम को बनाया अपनी पहचान, जानिए करनजीत से कैसे सनी लियोनी बनी एक्ट्रेस

सनी लियोनी पहले एडल्ट इंडस्ट्री में काम करती थी। फिर उन्होंने वहां से दूरी बनानी शुरू की और फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। सनी लियोनी साल 2011 में रियलिटी शो बिग बॉस में नजर आई थी। पिछले साल 2012 में उन्होंने फिल्म जिस्म-2 से बॉलीवुड में एंट्री किया।

सनी का जन्म सिक्ख परिवार में हुआ था और उनका नाम करनजीत कौर रखा गया था। पढ़ाई लिखाई भी करनजीत के नाम से हुई, जो अमेरिका से आने के बाद तो कामकाज की तलाश सनी लियोन ने शुरू की। तब उनका नाम सनी रखा गया। जब उनका नाम बदल गया उसके लिए बहुत कुछ ताने सुनने पड़े।

मैगजीन में बदल दिया गया नाम

सनी लियोन ने बताया कि एक अमेरिका के मैगजीन के लिए जब वह इंटरव्यू दे रही थी। उस वक्त तक उनका नामकरण हुआ था। लेकिन उनसे पूछा गया कि आप अपना दूसरा नाम क्या रखना चाहती हैं। तब वह कुछ सोच नहीं पाए और अपने भाई संदीप का नाम उन्होंने रख लिया। भाई का नाम सनी है।

घरवाले सब उन्हें सनी बुलाते थे। सनी लियोन के दिमाग में सिर्फ अपने भाई का नाम आया। इसलिए उन्होंने अपने नाम सनी रख लिया। अमेरिका के मैगजीन के मालिक ने उनका सरनेम लियोनी रख दिया।

भारत आना चाहती थी सनी सनी लियोनी

सनी लियोनी एडल्ट इंडस्ट्री को छोड़कर भारत आना चाहती थी।  उन्होंने साल 2011 में बिग बॉस में हिस्सा लिया और घर से निकलने के बाद फिल्म मिली। उन्होंने 2012 में फिल्म जिस्म 2 से इंडस्ट्री में डेब्यू किया। फिर उन्होंने टीवी पर भी काम किया।

सनी लियोनी अपनी फिल्म केनेडी में नजर आएंगी। इस फिल्म को अनुराग कश्यप ने बनाया है सनी को फिर से एक बार पर्दे पर देखने के लिए फैंस बहुत बेकरार हैं। सनी इन दिनों अपनी फिल्म की वजह से बहुत  सुर्खियों में हैं।

ये भी पढ़ें-भारतीय कप्तान ने LIVE मैच में कर दी ऐसी हरकत, अब बैन लगने की आई नौबत, देखें वीडियो