Placeholder canvas

चयनकर्ता अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को टीम में नहीं दे रहे हैं मौका, अब Sunil Gavaskar ने उठाई आवाज

पूर्व भारतीय क्रिकेटर Sunil Gavaskar ने भारतीय टीम में एक ऐसे ऑलराउंडर की वापसी की मांग की है जो काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहा है। Sunil Gavaskar के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम का मौजूदा प्रदर्शन एक ऑलराउंडर की कमी के चलते नीचे की ओर जा रहा है।

घरेलू क्रिकेट में दिखाया जलवा

rishi dhawan

इस खिलाड़ी का नाम हा Rishi Dhawan। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें टीम में लाने की मांग हो रही है। ये खिलाड़ी हिमाचल प्रदेश के लिए खेलता है और साल 2016 में Rishi Dhawan ने टीम इंडिया के लिए डैब्यू भी किया था। 

Rishi Dhawan ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 2016 में किया था और अभी तक केवल चार ही अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। उन्होंने तीन वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेला है। 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था।

हालांकि ऋषि ने विजय हजारे ट्रॉफी के 2021-22 के सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वह इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे थे। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लिए 8 मुकाबलों में 76.33 के औसत से 458 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 5 अर्धशतक निकले थे। वहीं, उन्होंने 16 विकेट भी हासिल किए थे।

ALSO READ: IND vs WI: दूसरे टी20 में इस युवा खिलाड़ी को टीम में मिलेगा मौका, ऐसी होगी ROHIT SHARMA की प्लेइंग XI

Sunil Gavaskar ने बताया हार्दिक पांड्या का विकल्प

gavaskar

Sunil Gavaskar ने कहा कि हार्दिक पांड्या की कमी को पूरा करने के लिए Rishi Dhawan को टीम में लाया जा सकता है। उन्होंने बताया,

“हार्दिक पांड्या की कमी को पूरा करने के लिए ऋषि धवन को टीम में लाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि ऑलराउंडर्स का कितना बड़ा महत्व किसी भी टीम में होता है। ऋषि धवन इससे पहले इंडिया के लिए खेल चुके हैं, शायद 5-6 साल पहले।”

Sunil Gavaskar ने कहा, 

“इस बार उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है। आपने सही कहा कि भारत को एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की जरूरत है। मैंने हमेशा यही कहा है कि भारत को 1983, 1985, 2011, 2013 में जो सफलता मिली वो ऑलराउंडर्स के कारण मिली। जब भी टीम में ऑलराउंडर होते हैं तो कप्तान और सेलेक्शन कमेटी के पास कई सारे विकल्प हो जाते हैं।”

बता दे कि आगामी आईपीएल सीजन में Rishi Dhawan पंजाब किंग्स की ओर से खेलते दिखेंगे। हाल ही में हुए आइपीएल मेगा ऑक्शन में पंजाब की टीम ने ऋषि को 55 लाख की रकम पर खरीदा था। 

ALSO READ:IPL 2022: नीलामी में CSK ने क्यों किया सुरेश रैना को नजरअंदाज, सुनील गावस्कर ने बताई वजह